-फ्लाई ओवर निर्माण के लिए किया जाएगा ट्रायल रन

-सुबह 8:30 से रात 8:30 बजे तक रहेगा बंद

-जाम की स्थिति को समझने के लिए की गई है व्यवस्था

---

रांची : कांटाटोली फ्लाई ओवर निर्माण के मद्देनजर मंगलवार व बुधवार को कांटाटोली पहुंचने वाले दो मार्ग दिन भर के लिए बंद रहेंगे। इस दौरान ट्रायल रन किया जाएगा। सुजाता चौक, मुंडा चौक की ओर से आने वाले वाहनों को बहूबाजार चौक पर रोक दिया जाएगा। इधर, से आने वाले वाहनों को बहूबाजार चौक से डायवर्ट करते हुए कर्बला चौक, मिशन चौक होते हुए गंतव्य की ओर भेजा जाएगा। वहीं बूटी मोड़, खेलगांव की ओर से आने वाले वाहनों को कोकर चौक पर रोक दिया जाएगा। वाहनों को कोकर के रास्ते लालपुर चौक होकर भेजा जाएगा। इधर डंगराटोली से कांटाटोली चौक होते हुए नामकुम के रास्ते जाने वाले वाहन सामान्य दिनों की तरह आवागमन कर सकेंगे। यह व्यवस्था सुबह 8:30 बजे से रात 8:30 बजे तक होगी। ट्रैफिक एसपी संजय रंजन सिंह ने कहा कि जाम की स्थिति को समझने के लिए यह व्यवस्था की गई है। ताकि निर्माण कार्य शुरू होने से पहले आने वाली समस्याओं और निदान किया जा सके।

निर्माण के दौरान यह होगी व्यवस्था

फ्लाई ओवर निर्माण कार्य के दौरान बहू बाजार रोड के नयाटोली पेट्रोल पंप के समीप से लेकर कांटाटोली तक बंद रहेगा। दूसरी ओर कांटाटोली कब्रिस्तान से लेकर कांटाटोली तक पूरी तरह बंद होगा। यह व्यवस्था निर्माण कार्य शुरू होने के बाद से लेकर निर्माण कार्य पूरी होने तक लागू होगी।

दो वर्षो तक जाम में उलझेगा शहर

फ्लाईओवर निर्माण के लिए दो वर्ष का संभावित समय लगना है। निर्माण कार्य के दौरान दो वर्ष या इससे अधिक समय तक के लिए शहर जाम में उलझेगा। शहर में ट्रैफिक लोड बढ़ने से पूरा शहर जाम होगा। राहगीरों को गंतव्य तक पहुंचने में घंटों लगेंगे। हालांकि ट्रैफिक पुलिस का दावा है कि जाम से निजात दिलाने के लिए कई व्यवस्थाएं की गई है।

मैन पावर बढ़ाकर दी जाएगी राहत

ट्रैफिक पुलिस मैनपावर बढ़ाकर जाम से राहत देने की योजना बना रही है। पुलिस सड़क के सभी चौक-चौराहों और गलियों में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती करेगी। इसके लिए बुधवार को ट्रैफिक एसपी ने पुलिस मुख्यालय में एडीजी ऑपरेशन आरके मल्लिक और एडीजी अरुण कुमार के साथ बैठक की। जिसमें रांची में फ्लाईओवर निर्माण के दौरान अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की व्यवस्था किए जाने का प्रस्ताव दिया गया है।

---

किया जा सकता है वनवे

ट्रायल रन प्रयोग के बाद संबधित रूट पर वनवे व्यवस्था किया जा सकता है। इसकी तैयारी की जा रही है। संभावना है कि बहूबजार से चर्च रोड जाने वाली सड़क को वनवे किया जा सकता है। वहीं कोकर से लालपुर जाने के इंडस्ट्रियल एरिया के सड़क का उपयोग किया जा सकता है। इसी प्रकार अन्य सड़कों पर भी विचार किया जा रहा है।

-------------