- अंकुर ने टूर्नामेंट का लगाया पहला शतक, करन क्रिकेट की दो विकेट से जीत

- ऑल इंडिया टी-20 कैप्टन अमित वर्मा मेमोरियल अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन खेले गए पांच मुकाबले

Meerut : ऑल इंडिया टी-20 कैप्टन अमित वर्मा मेमोरियल अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन खेले गए करन पब्लिक स्कूल के मैदान पर खेला गया। नीलकंठ और करन क्रिकेट एकेडमी के बीच मुकाबला काफी रोमांचक साबित हुआ। नीलकंठ के बल्लेबाज अंकुर का शतक भी नीलकंठ की हार नहीं बचा सका। अंकुर ने टूर्नामेंट का पहला शतक काफी दर्शनीय था। वहीं नीलकंठ और करन क्रिकेट के मैदानों पर कुल पांच मुकाबले खेले गए।

नीलकंठ ब्लू वर्सेज करन

नीलकंठ ब्लू ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 178 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। अंकुर ने शानदार शतक बनाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अंकुर ने मात्र 64 गेंदों पर 17 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 114 रन की पारी खेली। लेकिन अंकुर शतक जब बेकार चला गया जब करन की टीम ने 19.5 ओवर में आठ विकेट खोकर मैच जीत लिया। वहीं नीलकंठ की ओर से महताब ने चार विकेट लिए।

नीलकंठ रेड वर्सेज सिटी वोकेशनल

दूसरा मुकाबला नीलकंठ के मैदान पर हुआ। जहां अपने घरेलू मैदान पर नीलकंठ रेड ने टॉस जीता और पहले बैटिंग की। 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 177 रन बनाए। रितुराज ने 35, आदित्य ने 38 रन की पारी खेली। जवाब में सिटी वोकेशनल की टीम 122 रन ही बना सकी। निशांत ने सबसे अधिक 39 रन बनाए।

स्प्रिंगडेल्स वर्सेज करन

तीसरा मुकाबला करन के मैदान पर हुआ। करन ने एक बार फिर से अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। करन ने टॉस जीता और पहले फिल्डिंग करते हुए स्प्रिंगडेल्स की टीम को मात्र 85 रन पर ढेर कर दिया। जवाब में करन की टीम ने दो विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

कुसुम क्रिकेट वर्सेज इंडियन पॉवर

नीलकंठ के मैदान में हुए चौथे मुकाबले में कुसुम क्रिकेट ने इंडियन पॉवर को काफी लो स्कोरिंग मैच में मात देकर अपना लीग मुकाबला जीता। कुसुम ने टॉस जीता और पहले बैटिंग की। कुसुम की टीम मात्र 103 पर ऑलआउट हो गई। जवाब में कुसुम ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए इंडियन पॉवर को मात्र 75 रन पर ऑलआउट कर दिया।

करन ग्रीन और संत निश्छल

पांचवें मुकाबला नीलकंठ मैदान पर हुआ और करन ग्रीन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 227 रन का पहाड़ स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में संत निश्छल की टीम मात्र 115 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं आखिरी छठा मुकाबले में नीलकंठ रेड ने इंडियन पॉवर को 6 विकेट से हराकर मैच अपने नाम कर लिया।

सम्मानित हुआ अंकुर

टूर्नामेंट का पहला शतक लगाने वाले अंकुर को सम्मानित किया गया। पूर्व दलीप ट्रॉफी क्रिकेट खिलाड़ी विपिन वत्स ने नीलकंठ ब्लू के इस खिलाड़ी को सम्मानित किया। आयोजन सचिव अतहर अली ने बताया कि सोमवार को अंतिम चार लीग मुकाबले खेने जाएंगे। इस मौके पर सुशील त्यागी, तरुण गुप्ता, पुनीत जैन आदि मौजूद थे।