कश्मीरी छात्रों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

- नारेबाजी करते हुए कश्मीरी छात्रों का वीडियों वायरल

- हिंदू संगठन व छात्रों ने कॉलेज प्रशासन को बनाया बंधक

मेरठ : भारत-पाकिस्तान मैच के बाद कालका डेंटल कॉलेज के कश्मीरी छात्र-छात्राओं ने हिंदुस्तान विरोधी व पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। पाकिस्तान के मैच जीतने की खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया में हिंदुस्तान विरोधी नारेबाजी करते हुए व भारत के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो अपलोड की। सोशल मीडिया में कश्मीरी छात्र-छात्राओं का वीडियो वायरल होते ही शहर में बवाल मच गया। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों व छात्र नेताओं कॉलेज में प्रिंसिपल का घेराव करते हुए जमकर हंगामा काटा। कश्मीरी के आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तारी की मांग की, जिसके चलते कश्मीरी छात्र अपने हॉस्टल में ताला डालकर फरार हो गए। एसपी सिटी का कहना है कि मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

क्या है पूरा मामला

परतापुर बाईपास स्थित कालका डेंटल कॉलेज में 88 कश्मीरी छात्र- छात्राएं हॉस्टल में रहकर बीडीएस का कोर्स कर रहे हैं। आरोप है कि गत् 18 जून को हुए भारत- पाकिस्तान क्रिकेट मैच में हिंदुस्तान की हार पर खुशी जाहिर करते हुए हॉस्टल में आतिशबाजी की। इसके बाद कश्मीरी छात्र-छात्राओं ने हॉस्टल में ही हिंदुस्तान विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। वहां पर रहने वाले छात्रों ने कश्मीरी छात्रों को भारत विरोधी नारे लगाते हुए वीडियों में कैद कर लिया। इसके बाद कश्मीरी छात्र- छात्राओं ने फेसबुक, टिवट्र, वॉट्सअप आदि सोशल मीडिया पर भारत विरोधी कमेंट व पोस्ट सेंड किए।

हिंदू संगठन पहुंचे

बुधवार को बजरंग दल के प्रदेश संयोजक बलराज डूंगर, विश्व हिंदू परिषद के महानगर मंत्री गोपाल शर्मा समेत काफी संख्या में हिंदू संगठन के लोग व कॉलेज के छात्र पुलिस व कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कालका डेंटल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने प्रिसिंपल का घेराव करके बंधक बना लिया। उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले कश्मीरी छात्र कॉलेज प्रशासन के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। कॉलेज प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे देशद्रोही व गद्दार छात्रों को तुंरत ही कॉलेज से निकाला जाए। उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाए।

तोड़फोड़ का प्रयास

इसके बाद हिंदू संगठनों के लोगों ने कॉलेज प्रशासन का घेराव करते हुए कॉलेज में तोड़फोड़ का प्रयास किया। कश्मीरी छात्रों के हॉस्टल में भी धावा बोला। ज्यादा हंगामा होते देख कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। हिंदू संगठन व छात्र नेताओं को समझाया। आरोपी कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

मामले की होगी जांच

सीओ ब्रह्मापुरी धमेंद्र चौहान ने कहा कि कश्मीरी छात्र असलम, इरफान, अथर, मुदासीर, ईशाक, युसूफ, जुनैद, केसर, फरार, सना, हसरत, विशनाह, नाजिया, उरफी, सुरैया, रफीका, तफ आदि छात्र-छात्राओं के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

पहले भी हो चुका है मामला

दो साल पहले भी सुभारती कॉलेज में कश्मीरी छात्रों ने देशद्रोही नारे लगाने पर 55 छात्रों को सस्पेंड कर दिया था।

इंटेलीजेंस हुई सतर्क

कश्मीरी छात्रों द्वारा देशद्रोही नारेबाजी की सूचना से एलआईयू डीएसपी विनोद शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना से जुड़ी सारी जानकारी हासिल की। सभी छात्र- छात्राओं के बयान नोट किए।

अमित जानी पर दर्ज हो चुका है मुकदमा

कुछ दिन पहले परतापुर बाईपास पर कश्मीरी छात्रों के खिलाफ होर्डिग लगाने पर जानी पुलिस ने अमित जानी पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया था।

--------

मामले की जांच कराई जा रही है। घटना के खुलासे के लिए साइबर सैल को लगा दिया गया है। अगर मामला सही पाया गया तो कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई तय है।

जे। रविंद्र गौड़ एसएसपी मेरठ

---------

भारत में रहकर ही भारत के खिलाफ देशद्रोही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस प्रशासन ने उन्हें दो दिन का समय दिन है। अगर पुलिस ने दो दिन के भीतर कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी नहीं की तो प्रदेश व्यापी आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।

बलराज डूंगर, प्रदेश संयोजक बजरंग दल

---------

पहले भी लगे देश विरोधी नारे

6 सितंबर 2015-मेरठ के लालकुर्ती के हंडिया मोहल्ला के बड़ा बाजार में जन्माष्टमी पर झांकी लगा रहे लोगों की पिटाई की गई। आरोप है कि इस दौरान हमलावरों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

2 मार्च 2014 : सुभारती यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों ने पाक जिंदाबाद के नारे लगाए। इस प्रकरण में जानी थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया।