-कासगंज मेले में दुकानदारों के पास पुलिस को मिली

-फोन पर पेरेंट्स के बहाने कर लेती थीं बात, पुलिस कर रही छानबीन

BAREILLY: कच्ची उम्र के प्यार में पड़ी दो किशोरियों ने संडे की रात बड़ा कदम उठा लिया। कस्तूरबा विद्यालय में पढ़ रही ये छात्राएं हॉस्टल की चहारदीवारी फांद कर रातों-रात 100 किमी दूर प्रेमी से मिलने पहुंच गई। स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन को जैसे ही छात्राओं के भागने की खबर लगी तो उनके होश फाख्ता हो गए। वार्डन ने घटना की सूचना छात्राओं के परिजनों व पुलिस को दी। पुलिस ने तेजी दिखाते हुए दोनों छात्राओं को कासगंज से बरामद कर लिया।

पेरेंट्स के साथ की तलाश

पुराना बीएसए आफिस के पास स्थित स्कूल हॉस्टल में 6 से 8वीं क्लास तक की 100 छात्राएं रहती हैं। इस हॉस्टल की वार्डन कमलेश सिंह यादव हैं। कमलेश ने पुलिस को बताया कि संडे रात करीब 9 बजे सातवीं क्लास की दो छात्राएं हॉस्टल से अचानक गायब हो गई। एक छात्रा खना गौटिया बारादरी और दूसरी ब्रहमपुरा भूड़ प्रेमनगर की रहने वाली हैं। छात्राओं के न मिलने पर उनके पेरेंट्स से संपर्क किया गया। जिसके बाद पेरेंट्स रात में ही हॉस्टल आ गए। हॉस्टल प्रशासन ने पेरेंट्स के साथ मिलकर दोनों की तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई।

कापी में मिला माेबाइल नंबर

पुलिस के अनुसार एक छात्रा की कापी में एक मोबाइल नंबर मिला। मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर नंबर एक किशोर का निकला। किशोर कासगंज में मेले में दुकान लगाए हुए था। उसने पुलिस को बताया कि लड़कियां उसके पास आ गई हैं। उसने आने से मना भी किया था। लड़कियों के मिलने की खबर मिलते ही एसआई जावेद खान पुलिस टीम के साथ कासगंज पहुंचे। वहां पर दोनों छात्राओं को बरामद कर लिया। दूसरी छात्रा एक अन्य किशोर दुकानदार के पास थी।

मेले में हुई थ्ाी मुलाकात

पुलिस पूछताछ में एक छात्रा ने बताया कि उसकी किशोर दुकानदार से बदायूं में एक प्रसिद्व मजार के पास लगने वाले मेले में जून माह में मुलाकात हुई थी। मेले में ही उसने किशोर का मोबाइल नंबर ले लिया था। हॉस्टल में फोन अलाउ न होने पर वह प्रत्येक संडे को अन्य छात्राओं से मिलने आने वाले पेरेंट्स के मोबाइल से बात करती थी। वह अन्य पेरेंट्स को अपने पेरेंट्स से मोबाइल पर बात करने का बहाना बना देती थीं। जिससे किसी को कोई शक भी नहीं हाेता था।

कुर्सी लगाकर कूदी दीवार

पुलिस के अनुसार छात्राएं कुर्सी पर चढ़कर दीवार कूदकर भागी थीं। एक छात्रा ने अपने साथी से मिलने की बात कही थी। उसने दूसरी छात्रा से कहा था कि वह जा रही है यदि वह साथ चलना चाहती है तो चले। उसके बाद दूसरी छात्रा भी साथ चली गई थी।

कस्तूरबा गांधी हॉस्टल से छात्राएं भाग गई थीं। दोनों कासगंज से बरामद कर ली गई हैं। मामले की जांच की जा रही है।

धर्म सिंह मार्छाल, सीओ सिटी सेकेंड