-एसएससी की तैयारी कर रहे स्टूडेंटस के पास बिना अप्लाई किए पहुंचा फर्जी लेटर

-ठगों ने ज्वाइनिंग के लिए अकाउंट में 7100 रुपए जमा कराने के लिए कहा

BAREILLY: ठगों ने अब प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के नाम पर बेरोजगारों को नौकरी के बहाने ठगना शुरू कर दिया है। थर्सडे को बरेली के एक स्टूडेंट के पास भी योजना के तहत नौकरी की ज्वाइनिंग लेटर पहुंचा। स्टूडेंट ने कॉल लेटर पर दिए नंबर पर फोन किया तो उससे अकाउंट में 7100 रुपए जमा करने के लिए कहा, तो उसे शक हुआ। उसने तुरंत कौशल विकास योजना की वेबसाइट पर चेक किया तो वहां इस तरह की धोखाधड़ी के नोटिस अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे। स्टूडेंट ने अन्य बेराजगारों से भी अपील की है कि वह ठगों के झांसे में न आएं।

2,94,000 का वार्षिक वेतन का लालच

जिला सैनिक कल्याण निवासी कमल जीत एसएससी की तैयारी कर रहा है। उसके पिता एक्स आर्मीमैन हैं। कमलजीत नौकरी के लिए ऑनलाइन फार्म अप्लाई करते रहते हैं, लेकिन उसने कभी कौशल विकास योजना के तहत अप्लाई नहीं किया था। थर्सडे को उसके घर एक लेटर पहुंचा, जिस पर कौशल विकास योजना लिखा हुआ था। इस लेटर को बाकायदा ऐसा बनाया गया, जिससे लगे कि लेटर असली है। क्योंकि इसमें लोगो भी छापा गया और पत्रांक भी जारी किया गया, जिसमें कैंडिडेट की जगह कोमल, ट्रेनिंग डेट 3 जुलाई 2017, पोस्ट कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव और वार्षिक वेतन 2,94,000 रुपए लिखा हुआ है। तीन पेज के लेटर के साथ एक फार्म भी अटैच था।

फर्जी डायरेक्टर बनकर बात

कमलजीत ने बताया कि उसने दिए गए नंबर पर कॉल की तो फोन रिसीव करने वाले ने कौशल विकास योजना के डायरेक्टर वीके बंसल बनकर बात की। उसने एक नीरू कुमारी के नाम का पीएनबी का अकाउंट नंबर दिया। फर्जी डायरेक्टर ने उससे अकाउंट में 7100 रुपए जमा करने के लिए कहा। कमलजीत ने कौशल विकास योजना के लिए अप्लाई नहीं किया था, इसलिए उसने वेबसाइट पर जाकर देखा तो अलर्ट नोटिस मिला तो उसने रुपए नहीं जमा किए।