-एफआईआर के 10 दिन बाद भी केडीए नहीं ले सका फर्जीवाड़ा कर हथियाए गए 10 प्लॉट्स पर कब्जा

-मौके का फायदा उठाकर पुलिस व केडीए की कार्रवाई से बचने की जुगत में लगे हैं शातिर

KANPUR: फर्जी रजिस्ट्री कराकर केडीए के प्लॉट्स पर कब्जा जमाने वाले शातिरों के आगे केडीए की टीम बौनी नजर आ रही है। शातिरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद भी केडीए की टीम अभी तक इन प्लाट्स पर कब्जा लेने की हिम्मत नहीं जुटा सकी है। वहीं दूसरी ओर केडीए के द्वारा मुहैया कराए जा रहे इस मौके का पूरा फायदा उठाने में शातिर लगे हुए है। वे पुलिसिया व केडीए की कार्रवाई से बचने के लिए कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं। पहले से प्रभावशाली लोगों की शरण में हैं। सोर्सेज का कहना है कि इसी वजह केडीए ऑफिसर एफआईआर के क्0 दिन बाद भी अभी तक प्लॉट्स पर कब्जा नहीं ले सके।

9 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर

फर्जीवाड़ा कर शातिरों ने पनकी, किदवई नगर, सुजातगंज और रतनलाल नगर स्थित केडीए के क्0 प्लॉट्स पर न केवल कब्जा जमा लिया, बल्कि करीब क्भ् करोड़ कीमत के इन प्लॉट्स की फर्जी रजिस्ट्री भी कर ली है। केडीए के रजिस्ट्री ऑफिस से जांच कराने पर इसका खुलासा हुआ है। 8 सितंबर को केडीए ऑफिसर्स ने स्वरूप नगर थाना में क्0 प्लाट्स के फर्जीवाड़े को लेकर 9 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। सोर्सेज की मानें तो केडीए और रजिस्ट्री ऑफिस के इम्प्लाइज की मिलीभगत के बिना इतना बड़ा फर्जीवाड़ा शामिल नहीं है।

मौका है, जुगाड़ लगा लो

एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही केडीए वीसी जयश्री भोज ने इंजीनियरिंग और एनफोर्समेंट की ज्वाइंट टीम को तत्काल प्लॉट्स पर कब्जा कर प्राधिकरण के बोर्ड लगाने का आदेश दिया था। लेकिन एफआईआर दर्ज कराए क्0 दिन हो चुके हैं, अभी तक केडीए की ज्वाइंट टीम कब्जा नहीं ले सकी। केडीए के ऑफिसर भी शायद करोड़ों कीमत के इन प्लॉट्स को भूल चुके हैं। इसका फायदा उठाकर पुलिस व केडीए की कार्रवाई से बचने के लिए स्टे लाने की फिराक में जुटे हुए हैं। जिससे गिरफ्तारी से बचने के साथ-साथ प्लाट भी उनके कब्जे में बना रहे।

-एफआईआर की कॉपियां न मिलने की वजह से अभी तक प्लाट्स पर कब्जा नहीं लिया जा सका है। अब कापियां मिली है, जल्द ही एनफोर्समेंट टीम के साथ पुलिस लेकर प्लाट्स पर कब्जा लिया जाएगा।

- एसके श्रीवास्तव, चीफ इंजीनियर केडीए

जगदीश होंगे केडीए के सचिव

लंबे समय से खाली पड़ी केडीए के सचिव पर तैनाती हो गई। केडीए सेक्रेटरी के पद पर जगदीश नारायण की नियुक्ति की चर्चा है। जो कि अभी सिद्धार्थ नगर में एडीएम के रुप में तैनात है।