- जोन-3 की फाइलें तलाशने में जुटे ऑफिसर, फाइल दबाए बैठाए बाबुओं की ली गई क्लास

KANPUR: अभी तक फाइलें गायब होने के कारण पब्लिक केडीए के चक्कर लगा रही थी, लेकिन किसी ऑफिसर ने परवाह नहीं की। थर्सडे को ज्वाइंट सेक्रेटरी पर गाज गिरी तो फ्राईडे को केडीए के ऑफिसर्स हरकत में आ गए। उन्होंने जोन-फ् की गायब फाइलें तलाशने की कवायद शुरू कर दी है। जोन-फ् के एकाउंटेंट और क्ल‌र्क्स की क्लास लगाई गई और एक-एक क्लर्क से फाइलों का पूरा हिसाब लेने का ि1सलसिला शुरू हो गया है।

गायब हैं दर्जनों फाइलें

गौरतलब है कि थर्सडे को प्राधिकरण दिवस में लंबे समय से रजिस्ट्री, म्यूटेशन आदि कार्यो के लिए दौड़ रहे लोगों ने केडीए वीसी के सामने शिकायतों की झड़ी लगा दी थी। उन्होंने शिकायत करने वाले लोगों की फाइलें मांगी तो ज्यादातर में जवाब मिला कि फाइल गुम है, मिल नहीं रही है। इससे गुस्साई केडीए वीसी जयश्री भोज ने ज्वाइंट सेक्रेटरी पीके सिंह से जोन-फ् का चार्ज छीन लिया था। जेएस पर कार्रवाई से केडीए के ऑफिसर हरकत में आ गए हैं। ऑफिसर्स ने जोन-फ् में नजरें गड़ा दी हैं। फ्राईडे को जोन-फ् के सेल सेक्शन के एकाउंटेंट और क्लर्कस की क्लास लगाते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने हर क्लर्क से फाइलों का हिसाब लेना शुरू कर दिया है। जिसमें दर्जनों की संख्या में फाइल गायब पाईं गई है।

फाइलें गायब होने के कारण रजिस्ट्री, म्यूटेशन, कब्जा आदि के लिए लोगों के पास केडीए के चक्कर लगा रहे हैं।

वर्जन

-जोन-फ् के सभी क्लर्क और एकाउंटेंट से गायब फाइलों की लिस्ट मांगी गई है। इन फाइलों का पता लगाया जाएगा। जानबूझकर फाइल दबाए बैठे या गायब करने वाले इम्प्लाइज पर कार्रवाई की जाएगी- सीपी त्रिपाठी, एडीशनल सेक्रेटरी