>- माती के पास बनारअलीपुर में हाउसिंग स्कीम के लिए 8 हेक्टेयर जमीन की तलाश

-जमीन पर केडीए बहुत जल्द लाएगा हाउसिंग स्कीम

KANPUR: केडीए ने अब कानपुर देहात के माती के पास हाउसिंग स्कीम लाने की योजना बना रहा है। इसके लिए जमीन तलाशने का काम भी शुरू कर दिया है। फ्राईडे को केडीए ऑफिसर्स की टीम माती के बनारअलीपुर में जगह देखी। हाईवे के पास स्थित ये जगह हाउसिंग स्कीम के लिए लगभग फाइनल भी कर दी है। माती में लोगों के सपनों के घर के लिए केडीए ने जमीन तलाशने का काम लगभग पूरा कर लिया है। जिसके बाद बहुत जल्द आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

सीएम का आदेश, माती विकास योजना बनाओ

गौरतलब है कि चीफ मिनिस्टर अखिलेश यादव ने माती के विकास की योजना बनाने को कहा था। इसी कड़ी में केडीए ऑफिसर माती के पास हाउसिंग स्कीम के लिए जमीन तलाशने में जुटे हुए है। उन्होंने बनारअलीपुर की जमीन हाउसिंग स्कीम के लिए उपयुक्त पाई है। उस जमीन पर हाउसिंग स्कीम लगाई जा सकती है। जिससे लोगों के घर का सपना पूरा हो सकेगा।

बनारअलीपुर में 8 हेक्टेयर जमीन

फ्राईडे को केडीए के चीफ टाउन प्लानर स्वराज गांगुली, टाउन आशीष शिवपुरी ये जमीन देखने भी पहुंचे। बनारअलीपुर में 8 हेक्टेयर जमीन है। केडीए इम्प्लाइज के मुताबिक इस जमीन में जमीन अधिग्रहण का ज्यादा झंझट नहीं है। ज्यादातर जमीन सरकारी है। पहली हाउसिंग स्कीम के प्लॉट महंगे भी न हो, इसीलिए केडीए ऑफिसर सरकारी जमीन को ही तवज्जों दे रहे है। प्राइवेट लैंड के अधिग्रहण से कास्ट बढ़ने का असर स्कीम के प्लॉट्स पर भी पड़ेगा।

हाईवे किनारे है जमीन

सबसे खास बात ये है कि जमीन हाइवे किनारे है। इससे हाथों-हाथ लोग प्लॉट खरीदेंगे। इसमें फिलहाल 500 प्लॉट निकालने की केडीए ऑफिसर्स तैयारी कर रहे है। लोगों को रूझान देखकर आसपास की जमीन लेकर हाउसिंग स्कीम के विस्तार होगा। इस स्कीम के पास थीम पार्क भी डेवलप करने की केडीए की योजना है। हालांकि इस बावत केडीए के ऑफिसर कुछ स्पष्ट नहीं कह रहे हैं।