- हवाई कंपनियों बुकिंग के बाद भी यात्रियों को करा रहीं घंटों इंतजार

-यात्रियों का आरोप, समय पर केदारनाथ न ले जाने से बिगड़ रहा यात्रा का शेड्यूल

RUDRAPRYAG: बुकिंग के बाद भी हवाई कंपनियां यात्रियों को परेशान कर रहीं हैं। इससे खफा यात्रियों ने बुधवार को गुप्तकाशी हेलीपैड पर जमकर हंगामा काटा। यात्रियों का कहना था कि उनकी ट्रेन की टिकट पहले ही बुक हो चुकी है। ऐसे में हवाई कंपनी समय से उन्हें केदारनाथ नहीं पहुंचाती तो पूरा शेड्यूल ही बदल जाएगा और आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ेगा।

केदारनाथ के लिए हवाई कंपनियों ने एक बार फिर उड़ान शुरू कर दी है और बड़ी संख्या में यात्री बाबा के दर्शनों को पहुंच रहे हैं। बुधवार को क्भ्00 यात्री हेलीकॉप्टर से बाबा की चौखट पर पहुंचे। जबकि, बड़ी तादाद में यात्री हेलीपैड पर ही अपनी बारी का इंतजार करते रहे। बेंगलुरु (कर्नाटक) से आए यात्री सुखदेव सिंह ने बताया कि उन्होंने धाम के लिए पांच टिकट बुक कराई थी, लेकिन पूरे दिन इंतजार के बाद भी हवाई कंपनी उन्हें केदारनाथ नहीं ले गई। अन्य यात्रियों के साथ भी यही हुआ। इससे यात्री नाराज हो गए और हेलीपैड पर ही हंगामा खड़ा कर दिया। बताया कि इसके बाद भी यात्रियों को केदारनाथ ले जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई। सहायक नोडल अधिकारी हवाई सेवा सुरेंद्र पंवार ने बताया कि इस संबंध में शिकायत आने पर मामले की जांच कराई जाएगी।

रेट लिस्ट नहीं तो लगेगा जुर्माना

रुद्रप्रयाग की डीएम रंजना ने जिले में संचालित सभी होटल, लॉज, रेस्टोरेंट, फर्म एवं अधिष्ठान स्वामियों को रेट लिस्ट लगाने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही ऐसा न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। डीएम रंजना ने बताया कि सराय एक्ट के तहत होटलों, लॉज, फर्मों एवं अधिष्ठानों का पंजीकरण किया जाता है। इनमें रेट लिस्ट व अग्नि शमन उपकरण लगाने के साथ ही साफ-सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। संज्ञान में आया है कि इनमें रेट लिस्ट चस्पा नहीं की गई है। इसके लिए सभी एसडीएम व तहसीलदारों को संबंधित क्षेत्रों के निरीक्षण तथा आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा गया है।