- 24 घंटे पॉवर सप्लाई के लिए चाहिए 20 नए सबस्टेशन, 100 से अधिक ट्रांसफॉर्मर, नई लाइनें आदि

-24 घंटे पॉवर सप्लाई के लिए जरूरी उपायों से संबंधित प्रपोजल 2 दिन बाद केस्को भेजा यूपीपीसीएल को

KANPUR: शायद आप यकीन नहीं करेंगे कि अक्टूबर,ख्0क्म् से कानपुराइट्स को ख्ब् घंटे बिजली मिलने लगेगी। इस सपने को हकीकत बनाने के लिए केस्को ने तैयारी शुरू कर दी है। ख्ब् पॉवर सप्लाई के लिए जरूरी सबस्टेशन, ट्रांसफॉर्मर आदि जरूरतों को लेकर सैटरडे को केस्को ऑफिसर्स ने मीटिंग भी की।

केस्को ऑफिसर्स के मुताबिक अक्टूबर,ख्0क्म् से सिटी में ख्ब् घंटे पॉवर सप्लाई के लिए जरूरी तैयारी किए जाने का शासन ने निर्देश दिए है। इसीक्रम में सैटरडे को चीफ इंजीनियर जयगोपाल गुप्ता व रमेश कुमार, डिप्टी चीफ एकाउंट ऑफिसर पंकज सक्सेना की अध्यक्षता में केस्को के सभी जीएम व एजीएम की मीटिंग हुई। मीटिंग में जीएम व एजीएम ने बढ़ते कनेक्शन, पॉवर की डिमांड, जर्जर केबल, ओवरलोड सबस्टेशन व ट्रांसफॉर्मर आदि समस्याएं रखी।

केस्को ऑफिसर आरडी पांडेय ने बताया कि पहला मार्च ख्0क्भ् में पूरा होगा। जिसमें फ्फ् केवी के ख् सबस्टेशन और फ् लाइन, ब्0 नए ट्रांसफॉर्मर, ख्0 की क्षमता वृद्धि का प्रपोजल है। वहीं दूसरे फेज फाइनेंशियल ईयर ख्0क्भ्-क्म् में फ्फ् केवी के क्0 सबस्टेशन, नई लाइनों सहित अन्य संबंधित कार्य शामिल है। फाइनेंशियल ईयर ख्0क्म्-क्7 में तीसरे फेज में फ्फ् केवी के 8 सबस्टेशन,नई लाइनों सहित आदि कार्यो को लिया गया। उन्होंने बताया कि नए सबस्टेशनों, लाइनों की जगह दो दिन में तय करके डिटेल प्रोजेक्ट पावर कॉपोरेशन को भेजा जायेगा। ये सभी कार्य पहले से मंजूर बिजनेस प्लान से अलग है। इसकी धनराशि कॉर्पोरेशन अलग से उपलब्ध करायेगा।