बरेली: 'राहुल गांधी को अगर मोदी जी का आधा काम भी करना पड़ गया तो वह अमेठी, रायबरेली और कांग्रेस की अध्यक्षी भूल जाएंगे। राहुल गांधी मोदी जी के विकल्प नहीं है। कांग्रेस के अध्यक्ष तो बन सकते है, लेकिन मोदी जी के विकल्प बन जाएं यह असम्भव है'। राहुल गांधी पर तीखे तंज भाजपा के फायर ब्रांड नेता और प्रदेश सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने वेडनसडे को प्रेसवार्ता के दौरान कही। वह इनवर्टिस यूनिवर्सिटी के कॉन्वोकेशन में शरीक होने बरेली आए थे। इस दौरान उन्होंने सपा, बसपा के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि गठबंधन फेल रहा क्योंकि यह सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी।

 

2019 में आएंगी ज्यादा सीट

कहा, सपा, बसपा और कांग्रेस के गठबंधन के बावजूद 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में 2014 से हम 73 प्लस ही रहेंगे। जनता का समर्थन भाजपा के पक्ष में हैं। पिछले दिनों जो दो सीट हारे हैं उस हार से हमने जीतने की तैयारियां शुरू की हैं। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, वह सत्ता से बेदखल हैं। गांव में एक कहावत है 'सूप बोले तो बोले' सपा का झंडा लगाकर मकानों पर कब्जे करते थे। कुछ घटनाएं हुई हैं उसमें कठोर कार्रवाई हुई है और जो गड़बड़ी हो रही है उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है।

 

चौपुला फ्लाईओवर के लिए 78 करोड़ जारी

डिप्टी सीएम ने 51 विकास कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास किया

बरेली: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पीडब्ल्यूडी और सेतु निगम के 176 करोड़ रुपए के 51 कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास किया। साथ ही, बहुप्रतीक्षित चौपुला पर वाइ शेप का पुल बनाने के लिए मंच से 78 करोड़ रुपए शहर के विकास के लिए देने की घोषणा की। पिछले डेढ़ वर्ष से रामगंगा पर निर्माणाधीन अधूरे पड़े गोराघाट पुल का निर्माण, कैलाश नदी पर पीपा पुल का विस्तार, अलीगंज-सिंगरौली पुल समेत सिहोरा-बहेड़ी मार्ग के अधूरे निर्माण कार्य को जल्द पूरा कराने की घोषणा की। बहगुल नदी, अरिल नदी, लाल फाटक पर ओवरब्रिज समेत 31 सड़क का लोकार्पण, 15 निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया।

 

लाल फाटक का शिलान्यास

बरेली-बदायूं रोड पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास कर डिप्टी सीएम ने एक बार फिर सुगम राह की आस जगा दी है। करीब 1 हजार मीटर लंबे इस आरओबी के निर्माण की लागत में 82.49 करोड़ रुपए का बजट पर मुहर लगाई है। साथ ही, इसके जल्द निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना भी जताई है। कहा कि सिंचाई मंत्री और वित्त मंत्री दोनों ही बरेली के हैं। ऐसे में, इन मंत्रियों की विकास कार्यो की लिस्ट में बरेली प्राथमिकता में है, लेकिन अन्य 74 जिलों का भी विकास प्राथमिक स्तर से किया जा रहा है। बरेली में नदी के टेल तक ही नहीं खेत तक पानी पहुंच रहा है, जिसका संकल्प सिंचाई मंत्री ने लिया है। ताकि किसान खुशहाल रहे।

 

मंच पर रहे मौजूद

डिप्टी सीएम के साथ मंच पर सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, सांसद, धर्मेन्द्र कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर, विधायक बहोरन लाल मौर्य, विधायक छत्रपाल सिंह, विधायक अरुण कुमार, मेयर उमेश गौतम समेत डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह, एसएसपी जोगेन्द्र कुमार, सीडीओ सत्येन्द्र कुमार व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।