टीम को मझधार में छोड़ा
राइजिंग पुणे सुपरजायंट के आलराउंडर बेन स्टोक्स और मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर जोस बटलर के आईपीएल-10 के प्लेऑफ  से पहले ही इंग्लैंड लौट जाने पर सवाल खड़े हो गए हैं। ये सवाल इंग्लैंड के फॉर्मर कैप्टन केविन पीटरसन ने उठाए हैं। पीटरसन ने स्टोक्स और जोस बटलर के खिलाफ  ट्वीट करते हुए लिखा, 'ये बेहद दयनीय है कि आईपीएल फाइनल को छोड़कर चले जाओ और स्पेन में जाकर कुछ बॉटल बीयर पियो।' गौरतलब है कि किंग्स इलेवेन पंजाब के खिलाफ मैच के बाद स्टोक्स और बटलर वापस लौट गए हैं। जबकि आज 16 मई को पुणे और मुंबई के बीच ही पहला क्वालीफायर खेला जाना है।
हारे, तो भी मिलेगा दूसरा मौका

देश की टीम के लिए ट्रेनिंग कैंप में भाग लेने गए
दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्पेन में कैंप लगाया है जिसके चलते स्टोक्स और बटलर को आईपीएल क्वालीफायर से पहले इंग्लैंड वापस लौटना पड़ा। इन दोनों खिलाडिय़ों को 1 जून से इंग्लैंड में हो रही चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करनी है और साथ ही इंग्लैंड के लिए ये दोनों खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ  3 वनडे मैचों की सिरीज भी खेलेंगे। केविन पीटरसन को स्टोक्स का वापस इंग्लैंड लौटना बिलकुल सही नहीं लग रहा है। उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू में कहा, 'स्टोक्स को सेमीफाइनल के लिए रुकना चाहिए था। आईपीएल का आखिरी हफ्ता बेहद ही अहम था। जोस बटलर से मैंने बात की थी और उसने मुझे कहा था कि आईपीएल की वजह से उनके खेल में कितना सुधार हुआ है।
पांच बड़ी वजहें जिसने RCB को दिखाया IPL 2017 से बाहर का रास्‍ता

सबसे महंगे बिके थे स्टोक्स
बेन स्टोक्स आईपीएल सीजन-10 के सबसे मंहगे खिलाड़ी रहे हैं। स्टोक्स को 14.5 करोड़ की भारी भरकम की कीमत पर पुणे की टीम ने खरीदा था। सीजन-10 में स्टोक्स ने ना केवल अपनी गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी और फील्डिंग से भी शानदार प्रर्दशन किया है। स्टोक्स ने 12 मैचों में 312 रनों के साथ 12 विकेट अपने नाम किए। स्टोक्स के वापस लौटने पर पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी कहा कि इससे टीम को नुकसान होगा।
इस क्रिकेटर ने कहा कि मेरी वजह से पुणे को मिली है हार

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk