-मरीजों ने कैंप का उठाया लाभ, जांच में मिली 20 प्रतिशत की छूट

-डॉक्टर्स ने जांच कर मरीजों को दिए हेल्दी रहने की सलाह

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ

व‌र्ल्ड हेल्थ डे मौके पर दैनिक जागरण ने शहरवासियों की सेहत का ख्याल रखा। इंसान बीमारियों से दूर रहे, इसी इरादे के साथ खुशलोक अस्पताल के साथ 'एक दिन जिंदगी के नाम' थीम के साथ हेल्थ कैंप का आयोजन किया। दैनिक जागरण के शिविर में खुशलोक हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने 864 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

डीएम ने की सराहना

फ्राइडे को खुशलोक हॉस्पिटल में लगे कैंप का डीएम सुरेंद्र सिंह और सीएमओ डॉ। विजय यादव ने शिविर का उद्घाटन किया। डीएम ने दैनिक जागरण के इस कदम की काफी सराहना की। उन्होंने खुशलोक हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे इंसान को स्वस्थ रखने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। शिविर में आए मरीजों को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि वे अपनी जीवनशैली को बदलें। सेहत को लेकर अलर्ट रहें। इस दौरान पवन अरोड़ा, देवराज चंडोक, दुर्गेश खटवानी, मुकुल अग्रवाल, संजय पागरानी, पुरुषोत्तम पागरानी आदि रहे।

सबसे अधिक हड्डी के मरीज पहुंचे

कैंप में हड्डी एवं जोड़ विशेषज्ञ डॉ। विनोद पागरानी ने 145 मरीजों का हेल्थ परीक्षण किया। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ। ललित पागरानी ने 85, नाक, कान और गला रोग विशेषज्ञ डॉ। मुक्त पागरानी ने 58, न्यूरोफिजिशियन डॉ। सुनील कुमार ने 120, न्यूरो सर्जन डॉ। सीमर चंद्रा ने 54, गैस्ट्रो सर्जन डॉ। रजनीश वाष्र्णेय ने 65, यूरोलॉजिस्ट डॉ। हासिम अंसारी ने 58, प्लास्टिक एवं हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन डॉ। शरद खंडेलवाल ने 42, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ। सलिल बलदेव ने 55, फिजियोथेरेपी एंड पेन मैनेजमेंट के डॉ। शशांक शुक्ला ने 77 मरीजों चेकअप किया।

मरीजों को मिली छूट

एंजियोग्राफी, न्यूरो, हेयर ट्रांसप्लांट, कूल्हे का जोड़, घुटना का जोड़ बदलना, रीढ़ की हड्डी के आप्रेशन, गुर्दे एवं पित्त की पथरी आदि की जांच पर मरीजों को 20 प्रतिशत की छूट दी गई।

इनरव्हील क्लब ने लगाया कैंप

इनरव्हील क्लब साउथ ग्लोरी ने फ्राइडे को मेट्रोपोलियन इंटरनेशनल स्कूल में हेल्थ कैंप लगाया। इस दौरान डॉक्टर्स ने स्टूडेंट्स की आंखों का परीक्षण किया। इस मौके पर प्रेसीडेंट डॉ। नीलू, सेकेट्री डॉ। रजनी, डॉ। शाहजहां बेगम आदि मौजूद रहे।