डफरिन हॉस्पिटल में परिजनों ने जमकर काटा हंगामा

अपनी पहली संतान को खोकर सुध-बुध खो बैठे माता-पिता

ALLAHABAD: शादी के बाद पहली संतान होने की खुशियां परवान भी नही चढ़ी थी कि एक लापरवाही ने उन्हें छीन लिया। नवजात की मौत से दुखी माता-पिता अपनी सुधबुध खो बैठे। मामला डफरिन हॉस्पिटल का है, जहां बुधवार को परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। उन्होंने डॉक्टर पर नवजात को गलत इंजेक्शन लगाने का गंभीर आरोप लगाया है। मामला शांत कराने के लिए पुलिस को भी हस्तक्षेप करना पड़ा।

सोमवार को हुई थी डिलीवरी

मालवीय नगर की रहने वाली रेनू साहू को उसके पति सूरज ने सोमवार को प्रसव पीड़ा के चलते डफरिन हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। कुछ घंटों बाद उसे बेटी हुई तो परिवार खुशी से झूम उठा। शादी के बाद दंपति की यह पहली संतान थी। वही बुधवार सुबह बच्ची की अचानक मौत हो जाने से परिजन भड़क गए। उन्होंने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के गलत इंजेक्शन लगाने से नवजात की जान चली गई। इसके बाद परिजन हॉस्पिटल के गेट पर बैठ गए और रोना पीटना मच गया। देखने वालों का मजमा लगने लगा। देखते ही देखते मौके पर पुलिस फोर्स भी पहुंच गई।

बाक्स

पैसे लेकर कराई थी नार्मल डिलीवरी

सूरज साहू चाट का ठेला लगाता है। उसने आरोप लगाया कि सोमवार को डॉक्टरों ने तीन हजार रुपए लेकर बीवी की नार्मल डिलीवरी कराई थी। इसके बाद जच्चा-बच्चा को कोई सुविधा नही दी गई। इलाज में भी लापरवाही बरती गई। इसी के चलते बेटी की जान चली गई। उसके साथ मौजूद अन्य लोगों ने भी पुलिस से दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। परिजनों ने काफी देर तक नाराजगी दिखाई। बाद में पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने पर परिजन शांत हुए।

घटना के समय मैं इमरजेंसी ड्यूटी पर थी। बाद में जानकारी लेने पर पता चला कि डॉक्टरों ने परिजनों को बच्ची को दूध पिलाने से मना किया था। इसी वजह से नवजात की जान गई है।

डॉ। ज्योति,

प्रभारी, डफरिन हॉस्पिटल