सीसीटीवी फुटेज में सिविल लाइंस साइड से निकलते दिखी महिला

जीआरपी ने मलिन बस्ती पर किया फोकस, तलाश बेनतीजा, थाने में डटे पैरेंट्स

ALLAHABAD: संडे की रात पौने दो बजे जब महिला इलाहाबाद जंक्शन के पीएचबी हॉल से पांच महीने के बच्चे को लेकर भागी थी, उस समय जंक्शन पर तीन-चार ट्रेनें खड़ी थीं। महिला किसी ट्रेन में सवार नहीं हुई, बल्कि फुट ओवरब्रिज पर चढ़कर सिविल लाइंस साइड से बाहर निकल गई। इसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज से हुई है। बाहर निकलने के बाद वह कहां गायब हो गई, जीआरपी टीम अभी तक पता नहीं लगा सकी है। बच्चे के मां-बाप सोमवार सुबह दस बजे से ही जीआरपी थाने में जमे हैं।

वह कोई और थी

सीसीटीवी फुटेज में कैद बच्चे को उठा कर भाग रही महिला का फोटो जीआरपी ने निकलवाया और जवानों के साथ कई टीमों को लगाया। मुखबिरों की भी मदद ली गई। फुटेज के आधार पर सोमवार रात एक टेंपो चालक ने जीआरपी इंस्पेक्टर को सूचना दी कि दारागंज में एक महिला छोटे बच्चे को लेकर घूमती दिखी है। सूचना मिलते ही जीआरपी की टीम महिला व बच्चे की तलाश में दारागंज पहुंची। वहां टेंपो चालक द्वारा बताए हुलिया के अनुसार संदिग्ध महिला को पकड़ा गया। उससे पूछताछ के साथ बच्चे की शिनाख्त की गई तो वह पांच महीने का बच्चा नहीं बल्कि बच्ची थी और महिला भी दूसरी थी। इसके बाद जीआरपी की टीम खाली हाथ लौट आई।

बनाई आठ जवानों की टीम

जंक्शन से गायब बच्चे की तलाश में जीआरपी इंस्पेक्टर मनोज सिंह ने आठ जवानों की टीम बनाई है। टीम को बच्चे और महिला की तलाश में जगह-जगह दबिश देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोमवार सुबह से मंगलवार देर रात तक जीआरपी की टीम ने टेंपो स्टैंड, मंदिरों, संगम एरिया, आस-पास के स्टेशन, नैनी ओवर ब्रिज के साथ मलिन बस्तियों में बच्चे को उठा कर भागी महिला की तलाश में दबिश दी, लेकिन उसका पता नहीं चला।

अब क्या सीधी और क्या जालंधर

मध्य प्रदेश के सीधी का रहने वाला रामू चौहान पत्नी सोनी के साथ सोमवार सुबह से जीआरपी थाने में जमा है। वह बस एक रट लगाए हैं मेरे बच्चे को ढूंढ़ दें। सोनी कुछ बोलने की बजाय बेंच पर लेटकर लगातार आंखों से आंसू बहा रही है। मंगलवार को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट रिपोर्टर ने दोनों से बातचीत किया तो सोनी ने बताया कि उसकी मां जालंधर में रहती है। उसी बच्चे को मिलाने के लिए जालंधर जाने के लिए स्टेशन आए थे। अब बच्चे के गायब होने के बाद कहां जाएं, समझ नहीं आ रहा। अब न तो सीधी जाने की इच्छा हो रही है और न ही जालंधर। उनका कहना है कि जब तक बच्चा नहीं मिलता, यहीं पड़े रहेंगे।

इलाहाबाद जंक्शन से बच्चा चोरी होने की ये पहली घटना है। बच्चे को लेकर भागी महिला की तलाश में जवानों की टीम लगाई है। अभी तक कोई लीड नहीं मिला है। महिला सिविल लाइंस साइड से बाहर निकली है।

मनोज कुमार सिंह

इंस्पेक्टर, जीआरपी, इलाहाबाद