- घर से अभी आने की बात बोल कर निकले थे कारोबारी

- रेलवे ट्रेक पर मिला शव, पुलिस ने किया फोन

आगरा। जगदीशपुरा आवास विकास कॉलोनी निवासी एक शू-कारोबारी की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। हत्या के बाद शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। मथुरा पुलिस फिलहाल इसे ट्रेन हादसा बता रही है, जबकि परिजन मामले में हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। परिजनों का कहना है कि कारोबारी कभी भी इस तरह अचानक घर से नहीं गया था। हालांकि परिजनों ने थाना मथुरा में तहरीर दी है।

अभी आने की बात बोलकर गए

सेक्टर-7 आवास विकास कॉलोनी निवासी 42 वर्षीय अंबरीश दुबे पुत्र स्व। एमपी शर्मा घर से ही जूते का कारोबार करते थे। उनके बड़े भाई इंद्र दुबे मुम्बई में फार्मा कंपनी में जॉब करते हैं। आजकल वह घर पर आए हुए हैं। इंद्र दुबे के मुताबिक अंबरीश बुधवार दोपहर एक बजे घर पर पत्‍‌नी नीतू से बोलकर गए थे कि अभी आ रहा हूं। इसके बाद चार बजे फोन आया। फोन पर उन्होंने एक युवक के साथ होने की बात बताई।

शाम के बाद से नहीं हुआ संपर्क

इसके बाद बीच में फिर से फोन पर संपर्क हुआ। परिजनों की तहरीर के मुताबिक अंतिम बार शाम सात बजे संपर्क हुआ। तब बताया कि अभी घर आता हूं। इसके बाद संपर्क नहीं हुआ। परिजन उनके लौटने का इंतजार कर रहे थे। रात करीब नौ बजे मथुरा चौकी बाग बहादुर से फोन आया। पुलिसकर्मी ने बताया कि अंबरीश की बॉडी रेलवे ट्रैक पर पड़ी है। जानकारी होते ही परिजन मौके पर पहुंच गए।

परिजनों ने की हत्या की बात

मौके पर पुलिस ने सुसाइड की बात कही, लेकिन परिजन इस मामले में हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। परिजनों का कहना था कि इससे पहले कभी भी वह इस तरह से घर से नहीं गए। जरुर इस हत्या के पीछे किसी का हाथ है। परिजनों ने चौकी पर तहरीर दी है। परिजनों का कहना है कि कुछ लोगों ने अंबरीश की हत्या कर शव रेलवे ट्रेक पर फेंक दिया है।

नहीं कर सकते सुसाइड

भाई इंद्र दुबे के मुताबिक शव उल्टी अवस्था में लाइन के सहारे पड़ा था। सिर धड़ से अलग था। मौके पर खून नहीं था। देखने में लग रहा था कि हत्या कहीं और की गई है और हादसा दिखाने के लिए शव रेलवे लाइन पर डाल दिया। मौके पर पर्स व मोबाइल मिला है। मोबाइल से दो से 6 बजे तक की कॉल डिटेल को डिलीट कर दिया गया है।

अंतिम बार दिल्ली गेट पर देखा गया

परिजनों के मुताबिक अंबरीश को अंतिम बार दोपहर ढाई बजे दिल्ली गेट पर किसी ने देखा था। उसे कार से कोई वहां पर छोड़ गया था। कौन उसे अपने साथ ले गया, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। परिजनों के मुताबिक मृतक के दो बेटे हैं। नमन और चिराग। दोनों बेटे सेंट जॉसेफ आठवीं क्लास में पढ़ते हैं। मथुरा पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।