चार फरवरी को मथुरा से किया गया था अपहरण, दर्ज है मुकदमा

मासूम के शोर मचाने पर टूंडला में उसे छोड़ भाग गए थे अपहर्ता

फीरोजाबाद: मासूम कान्हा को देख परिजनों की मुस्कान लौट आई। चार फरवरी को अपहर्ता उसे खेलते समय उठा लाए थे। अपहर्ता टूंडला में मासूम के शोर मचाने पर छोड़ गए थे। मथुरा में अपहरण का मुकदमा भी नामजद दर्ज है। परिजन पुलिस के साथ यहां आए और चाइल्ड लाइन ने औपचारिकता पूर्ण कर मासूम परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

टूंडला रेलवे कॉलोनी निवासी रेलकर्मी रमेश चंद्र को चार वर्षीय मासूम कान्हा उर्फ कृष्णकांत 21 फरवरी को मिला था। आवारा कुत्ते उसे घेरे हुए थे। वह उसे लेकर थाने गया, लेकिन पुलिस ने खुद रखने को कह दिया। बुधवार को रमेश ने मासूम को पुलिस के सुपुर्द कर दिया, जहां से चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया गया था। दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया, जिसके तहत परिजन पुलिस के साथ चाइल्ड लाइन निदेशक जफर आलम से मिले। मासूम को बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष विश्वविमोहन कुलश्रेष्ठ के समक्ष पेश किया, जहां से औपचारिकताएं पूर्ण कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मासूम के पिता विजय कुमार गौतम ने बताया कान्हा का अपहरण चार फरवरी को घर पर बड़े भाई कुशल के साथ खेलते समय किया गया था। उन्होंने मथुरा हाईवे थाने में अपहरण की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और फिर छोड़ दिया। मासूम को सौंपने की कार्रवाई के दौरान मासूम की मां क्षमा गौतम, नाना राजेंद्र प्रसाद, थाने के उपनिरीक्षक ब्रजनंदन, चाइल्ड लाइन टीम की जीत चांदना, फिरदौस अंजुम, दिलीप शर्मा, सईद, शारिक, जहीर, सुहेल अब्बास, मुख्तार आलम आदि मौजूद रहे।

यह दर्ज हुआ है मुकदमा

मथुरा हाईवे थाना क्षेत्र अंतर्गत कृष्णा धाम कॉलोनी निवासी क्षमा सिसोदिया ने पांच फरवरी को थाने में चार वर्षीय मासूम कान्हा के अपहरण की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में महोली रोड टीचर कॉलोनी निवासी जितेंद्र गौतम पुत्र डोरीलाल गौतम को नामजद किया गया है। बताया गया है कि आरोपी उनकी भांजी से जबरन शादी करना चाहता था। मना करने पर उसके द्वारा मासूम के अपहरण की धमकी दे रहा था। अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी मासूम पुत्र का अपहरण कर लिया था।