-बिल्डर आलोक सुल्तानियां से मांगी गई थी पांच लाख की रंगदारी

-नक्सली बनकर डरा रहा था, 20 दिनों बाद हुआ मामले का खुलासा

PATNA: एक बार फिर अपना ही निकला रंगदारी मांगने वाला। पिछले ख्0 दिनों से परेशान शहर के बिल्डर और मारुति मेडिटेक के मालिक आलोक सुल्तानियां को उनके ही अपार्टमेंट का केयर टेकर धमका रहा था, जिसमें उसका एक गुर्गा भी शामिल था। पुलिस ने केयर टेकर सुजीत कुमार सिन्हा और राजीव चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी के बाद पूरा मामला खुल गया। इसकी जानकारी सीनियर एसपी मनु महाराज ने दी।

एमसीसी के नाम पर धमकी

आलोक सुल्तानियां ने कोतवाली थाना के बैंकटेश पुष्पांजलि अपार्टमेंट में रहते हैं। उनका एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट राजीव नगर में है। आलोक ने राजीव नगर थाने को इंफॉर्म किया कि उनसे और उनके केयर टेकर से पांच लाख रुपए मांगे जा रहे हैं। इसके लिए कई बार कॉल और पत्र लिखकर अपराधियों द्वारा मांगा गया है। इसके बाद पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू की। सीनियर एसपी के आदेश पर अपार्टमेंट के पास सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मियों को लगाया गया। इस दौरान यह पता चला कि एक आदमी हमेशा केयर टेकर सुजीत से मिलने आता है। उसकी पहचान राजीव चौधरी के रूप में की गई। राजीव पहले उसी अपार्टमेंट में काम भी करता था। पुलिस को शक हुआ और उसने सुजीत और राजीव को साथ ही पकड़ लिया। पूछताछ के बाद राजीव ने कबूल कर लिया कि उसने ही सुजीत के कहने पर आलोक सुल्तानियां को धमकी दी थी। और एमसीसी के नाम पर धमकाने का सुझाव दिया था।

क्0 बूथ बदलकर दिया धमकी

राजीव ने पुलिस को बताया कि धमकी देने के लिए सुधीर ने उसके बार बार टेलीफोन बूथ से ही धमकी देने को कहा था जिससे वह नहीं पकड़ा जाएगा। राजीव के पास से सुधीर के हाथ का लिखा हुआ पर्चा मिला है, जिस पर बिल्डर का मोबाइल नम्बर लिखा है साथ ही वह धमकी वाला पत्र भी मिला है। इसके बपास से एक आत्याधुनिक पिस्टल और दो कारतूस भी बरामद किया गया है। अपार्टमेंट पर फायरिंग कर दहशत फैलाने की भी योजना था जिससे रंगदारी की रकम जल्द वसूली जा सके। बिल्डर उसे कुछ दिनों में रकम देने को तैयार भी थे।