-परिजनों को किडनैपिंग की आशंका, टेल्को थाना में मामला दर्ज

-हॉस्पिटल में एडमिट, पुलिस कर रही है मामले की जांच

-पैरेंट्स के साथ जेम्को आजाद बस्ती में रहता है सात साल का आयुष

JAMSHEDPUR: सात साल का आयुष रविवार को ट्यूब कंपनी की पुलिया के पास बेहोशी की हालत में मिला। उसके माथे हाथ, छाती और पीठ में गंभीर चोट के निशान मिले हैं। शनिवार की शाम आयुष का अपहरण कर लिया गया था। परिजनों ने उसके गुम होने की सूचना टेल्को थाना में की थी। इंस्पेक्टर के पांडेय ने बताया कि परिजनों ने रात क्क्.फ्0 बजे सूचना दी थी। रविवार की सुबह करीब आठ बजे ट्यूब कंपनी की पुलिया के पास से बच्चे को जख्मी हालत में बरामद किया गया है। इसके बाद आयुष को पुलिस ने एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया। सर्जरी डिपार्टमेंट में उसका ट्रीटमेंट शुरू किया गया। डॉक्टरों ने बताया कि आयुष के सिर का नस फट गया है और ब्लड क्लॉट हो गया है। पीठ, छाती, हाथ और अन्य जगहों पर भी गंभीर चोट है। डॉक्टरों का कहना है कि इसका इलाज टीएमएच या रिम्स में ही संभव है। डॉक्टरों ने यह भी बताया कि रविवार तक आयुष का ट्रीटमेंट शुरू हो जाना चाहिए।

बिस्किट दिलाने ले गए थे रिंकू अंकल

दर्द से कराह रहे आयुष ने पुलिस को बताया कि रिंकू अंकल बिस्किट दिलाने के लिए उसे शनिवार की शाम को ले गए थे। उस समय जेम्को के आजाद बस्ती स्थित अपने घर के बाहर खेल रहा था। वह बस इतना ही बोल पाया। आयुष जेम्को आजाद बस्ती में अपने पैरेंट्स के साथ रहता है। वह ग्रीन फ्लावर स्कूल में एलकेजी का स्टूडेंट है। उसके पिता प्रमोद ठाकुर सैलून चलाते हैं और मां सुनीता देवी घर का कामकाज संभालती है। फैमिली की इकोनॉमिक कंडीशन ठीक नहीं है। सभी लोग किराए के एक मकान में रहते हैं। परिजनों को अब आयुष के इलाज की चिंता सता रही है।

बराबर घर आता था िरंकू साहू

आरोपी रिंकू साहू का प्रमोद ठाकुर के घर बराबर आना जाना होता था। हालांकि, उससे किसी प्रकार की दुश्मनी नहीं थी। परिजनों के मुताबिक रिंकू इसके पहले भी बच्चा चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। आयुष के परिजनों ने आशंका व्यक्त की है कि रिंकू साहू ने आयुष को बेचने की नीयत से अपहरण किया, लेकिन जब उसे पता चला कि थाने में कंप्लेन दर्ज किया जा चुका है, तो उसने आयुष को जान से मारने की कोश्ि1ाश की।

नहीं हो रहा पैसों का इंतजाम

परिजनों के पास इतना पैसा भी नहीं था कि वे आयुष को टीएमएच में भर्ती करा पाएं। इस वजह से डॉक्टरों के रेफर करने के बाद भी परिजन एमजीएम हॉस्पिटल के सर्जरी डिपार्टमेंट के ख्भ् नंबर बेड पर घंटों बैठे रहे। शाम पांच बजे तक पैसों का इंतजाम नहीं हो पाया था।

रविवार को एमजीएम हॉस्पिटल में जख्मी जख्मी आयुष का फर्द बयान लिया गया। बच्चे ने कहा है कि रिंकू नामक व्यक्ति बिस्किट दिलाने के नाम पर उसे साथ ले गया था। आरोपी की तलाश की जा रही है।

-के पांडेय, इंस्पेक्टर, टेल्को थाना