-मेरठी की मेहमाननवाजी से गदगद हुए किकू शारदा, ऊर्जा से भरा हुआ होनहार शहर बताया

-कॉमेडी नाइट से मिली पहचान, अकबर की भूमिका को बताया सर्वाधिक कठिन

Meerut : छोटे पर्दे पर कॉमेडी को नया रंग देने वाले किकू शारदा शुक्रवार को मेरठी अदब में ढले नजर आए। मेरठ की क्रांति, कैंची, स्पो‌र्ट्स इंडस्ट्री और कलाकारों की प्रतिभा की दाद दी। मेहमाननवाजी में अंडे के हलवे की बेशुमार तारीफ की। निजी कार्यक्रम में पहुंचे किकू ने कलाकारों की प्रतिभा का आंकलन कर उन्हें मंच की दुनिया में आगे बढ़ने की राह दिखाई। कॉमेडी नाइट से मशहूरी का श्रेय कपिल को दिया। माना कि स्क्रिप्ट से ज्यादा अब इंस्टैंट कॉमेडी का तड़का चलता है। बहुमुखी प्रतिभा के धनी किकू शारदा ने कपिल को सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन और ऋतिक रोशन को सर्वश्रेष्ठ डांसर बताया।

हैरतअंगेज सफर

कॉमेडी नाइट में अहम किरदार निभाने वाले किकू ने माना कि उन्हें महिला किरदार में ज्यादा मशहूरी मिली, जबकि वह दस वर्ष से छोटे पर्दे की दुनिया में डटे हुए हैं। कपिल के कॉमेडी शो में दुनियाभर के तमाम कलाकारों और खिलाडि़यों के बीच पलक का किरदार दो वर्ष से गुदगुदा रहा है। इस सफर को उन्होंने हैरतअंगेज बताया। अपने सह कलाकारों गुथ्थी और अली असगर की विशेष तारीफ करते हुए पूरी टीम को संतुलित धागे से बंधी बताया।

अकबर की भूमिका चैलेंजिंग

टीवी शो अकबर-बीरबल में अकबर की भूमिका में हास्य का रंग भरने को चैलेंजिंग बताया। कहा कि अकबर का कद दुनिया के इतिहास में बड़ा मुकाम रखता है, ऐसे में कॉमेडी शो में उनकी भूमिका में हास्य का पुट डालने के बावजूद गरिमा का भरपूर ध्यान रखा गया, और दर्शकों में काफी लोकप्रिय हुआ है। महिला किरदार पलक के बारे में कहा कि उन दिनों वह अपनी शर्त पर किरदार निभाने की स्थिति में नहीं थे, किंतु रोल हिट होने के बाद उसे जमकर इंज्वाय कर रहे हैं। अक्षय कुमार, शाहरुख खान, गोविंदा और परेश रावल के साथ कॉमेडी नाइट के अनुभवों को सेट का सबसे मनोरंजक एपीसोड भी बताया। कहा कि नए कलाकारों रणवीर सिंह, वरुण धवन, एवं टाइगर श्राफ में जबरदस्त ऊर्जा है, और पुरानी पीढ़ी की तुलना में ये कलाकार काफी आगे खड़े हैं।

मोटापे से है प्यार

किकू अपने कॉमेडी शो को कभी कभार ही देख पाते हैं, किंतु उनके बच्चे अकबर के किरदार को काफी पसंद करते हैं। कॉमेडी नाइट के सेट की शूटिंग के सिलसिले में वह अमेरिका जाने वाले हैं, जहां पर शूट किया गया एपीसोड कुछ नए तेवर में नजर आएगा। उन्होंने कहा कि वह हैप्पी न्यू ईयर और रेस जैसी फिल्मों में रोल निभाने के बाद भी छोटे पर्दे को अपनी दुनिया मानते हैं। उन्हें अपने मोटापे से काफी प्यार है, जिसका लाभ रोल में भी मिलता है। डांसिंग को जुनून की हद तक प्यार करते हैं। मेरठ को होनहार शहर बताया। दोस्तों ने उनसे मेरठ की कैंची भी मंगवाया है।