RANCHI: गोंदा थाना क्षेत्र के हातमा में रविवार रात चाकू गोदकर हुए रोहित मुंडा हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। इसमें उसका दोस्त आनंद कुमार ही शामिल था, जो हत्या करने के बाद पंडरा स्थित अपने मामा के घर भाग गया था। पुलिस ने उसे देर रात पंडरा इलाके से ही गिरफ्तार कर लिया। आनंद ने बताया कि रोहित को उसने अपनी साइकिल दी थी। रोहित साइकिल लेकर देर से लौटा तो उसका कारण पूछा। इस पर रोहित ने गाली-गलौज कर दी। इससे गुस्साकर आनंद घर चला गया और वहां से चाकू लाकर रोहित की पेट में घुसेड़ दी। सोमवार को उसे जेल भेज दिया गया है।

क्या है मामला

रोहित मुंडा छठी क्लास में पढ़ता था और शाही रेस्टोरेंट में वेटर का भी काम करता था। उसकी हत्या के आरोप में पंडरा से रविवार की रात ही करीब क्ख्.फ्0 बजे आरोपी आनंद की गिरफ्तारी हुई। आनंद ने बताया कि रोहित उसका अच्छा दोस्त था। रोहित ने ही उससे पूर्व में साइकिल मांगी थी। रविवार की रात दोनों ने हातमा में झंडा चौक के समीप शराब पी थी। आनंद ने उसे चिकन भी खिलाया। इसके बाद रोहित साइकिल लेकर कहीं चला गया। जब वापस आया तो आनंद ने उससे विलंब होने का कारण पूछा। इसी बात पर रोहित उसे गालियां देने लगा। इसके बाद ही आनंद को गुस्सा आ गया। वह घर जाकर चाकू ले आया और रोहित के पेट में घोंपकर घुमा दिया। इससे आंत भी बाहर आ गई। इस घटना के बाद आनंद पंडरा में अपने मामा के घर भाग निकला था।

सीमेंट दुकान में काम करता था आनंद

गोंदा थाना प्रभारी अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि आनंद एक सीमेंट दुकान में काम करता है। वह पुरुलिया का रहने वाला है और हातमा में ही अपनी मां व भाई के साथ रहता है।