- संडे रात से लापता था युवक, सुबह मिला मैदान में शव

- शरीर में चोट के निशान नहीं, गले में 2ारोंच के मिले निशान

- परिजनों ने नामजद दर्ज कराई हत्या की एफआईआर

LUCKNOW :

सआदतगंज से संडे रात लापता हुए जरदोजी कारीगर का शव सोमवार सुबह ठाकुरगंज के कै6पवेल रोड के पास मिला। परिजनों ने मृतक के दोस्त के 2िालाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, ताकि मौत की वजह सामने आ सके।

दोस्त के घर गया था

सआदतगंज के दरगाह हजरत अ4बास एरिया में स्कूटर मैकेनिक शाहिद रजा परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा दानिश रजा जरदोजी का काम करता था। दानिश संडे रात करीब 10 बजे बालागंज में रहने वाले दोस्त से मिलने की बात कहकर घर से निकला था। जब वह देर रात तक घर नहीं लौटा तो परिवार वालों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

मैदान में मिला शव

सोमवार सुबह ठाकुरगंज के कै6पवेल रोड के पास एक मैदान में दानिश का शव लोगों ने पड़ा दे2ा तो इसकी सूचना ठाकुरगंज पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिना2त की कोशिश की लेकिन कोई उसे पहचान नहीं सका। इसके बाद पुलिस ने दानिश के शव को पोस्टमार्टम के लिए 5ोज दिया। कै6पवेल रोड पर युवक का शव मिलने की 2ाबर पर दानिश के परिजनों ने ठाकुरगंज पुलिस से संपर्क किया तो पता चला मृतक कोई और नहीं दानिश ही है।

डेढ़ माह पहले हुआ था झगड़ा

दानिश के परिजनों ने ठाकुरगंज पुलिस को बताया कि डेढ़ माह पहले उनके घर के सामने स4जी की दुकान लगाने वाले सोनू से दानिश का झगड़ा हुआ था। उनको इस बात का शक है की सोनू ने ही दानिश की हत्या की है। सोनू का घर 5ाी घटनास्थल के पास है। इंस्पे1टर ठाकुरगंज दीपक दुबे ने बताया कि परिवार वालों की शिकायत पर सोनू के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

गले पर मिले चोट के निशान

इंस्पे1टर ठाकुरगंज दीपक दुबे ने बताया कि दानिश के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं हैं। गले पर जरूर 2ारोंच के निशान मिले हैं। इस बात की आशंका है कि दानिश की गला दबाकर हत्या की गई हो। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह पता चलेगी।

घर में सबसे बड़ा था दानिश

दरगाह हजरत अ4बास निवासी स्कूटर मैकेनिक राशिद रजा के परिवार में दानिश सबसे बड़ा बेटा था। वह पिता के साथ मिलकर परिवार का खर्च चलता था। दानिश के कंधों पर परिवार की जि6मेदारी थी। दानिश के परिवार में पिता, मां, दो भाई और दो छोटी बहनें हैं।

सड़क जाम कर गिर3तारी की मांग

दानिश रजा के पोस्टमार्टम के बाद परिजनों और मोहल्ले के लोगों ने दरगाह हजरत अ4बास के सामने उसका शव रखकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोपी की गिर3तारी की मांग करते हुए मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही सआदतगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम 2ाुलवाया।