RANCHI : रिम्स में मरीजों की थाली भले ही खाली रह जाए, पर किचन के स्टाफ्स भोजन का ना सिर्फ पूरा लुत्फ ले रहे हैं, बल्कि उसे अपने घर भी ले जा रहे हैं। मंगलवार को सांसद प्रतिनिधि के साथ नर्सिग सुपरिंटेंडेंट विजयालक्ष्मी ने जब किचन का औचक निरीक्षण किया तो यहां के स्टाफ्स खाने में व्यस्त थे। इतना ही नहीं, मरीजों के हिस्से का भोजन झोले में भरकर अपने घर ले जाने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन, जैसे ही उन्होंने नर्सिग सुपरिंटेंडेंट को देखा, वे इधर-उधर भागने लगे। मालूम हो कि स्टाफ्स द्वारा मरीजों का भोजन खुद करने की शिकायत मिलने के बाद नर्सिग सुपरिंटेंडेंट ने किचन का औचक निरीक्षण किया।

खाने में व्यस्त थे स्टाफ

नर्सिग सुपरिंटेंडेंट ने औचक निरीक्षण के दौैरान देखा कि भोजन बनकर तैयार था, पर इसे परोसे जाने की बजाय कमोबेश सभी स्टाफ खुद खाने में व्यस्त थे। लेकिन, जैसे ही उन्होंने नर्सिग सुपरिटेंडेंट को किचन में देखा, हड़कंप मच गया। वे इधर-उधर भागने लगे। इस दौैरान उन्होंने भोजन की क्वालिटी को भी परखा।

घर ले जाने की भी थी तैयारी

किचन का निरीक्षण करने के बाद नर्सिग सुपरिटेंडेंट किचन के पीछे की ओर भी गई। यहां उन्होंने देखा कि कई साइकिलों में झोले टंगे हुए थे। झोले में मरीजों को परोसी जाने वाली सब्जी और फल रखी हुई थी। इसकी रिपोर्ट नर्सिग सुपरिटेंडेंट ने डीएस को दे दी है। अब इस मामले में की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई भी होगी।

मरीजों को समय पर नहीं मिल रहा खाना

रिम्स में मरीजों को कई दिनों से खाना समय से नहीं दिया जा रहा है। जिससे कि मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। इस मामले में जब स्टाफ से पूछा गया तो उन्होंने चूल्हा खराब होने की बात कहीं। साथ ही स्टाफ ने बताया कि आइटम बढ़ाए जाने के कारण भी उन्हें परेशानी हो रही है।