जानें 'पद्मावती' में रणवीर, दीपिका और शाहिद के कास्‍ट्यूम के राज

By: Inextlive | Publish Date: Tue 10-Oct-2017 04:24:31
A- A+
जानें 'पद्मावती' में रणवीर, दीपिका और शाहिद के कास्‍ट्यूम के राज
हाल ही में फ‍िल्‍ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' का ट्रेलर र‍िलीज हुआ है। इस फ‍िल्‍म का ट्रेलर बेहद भव्‍य है। खास बात तो यह है कि‍ इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की कास्‍ट्यूम जबरदस्‍त है। ऐसे में फ‍िल्‍म र‍िलीज से पहले जानें इनकी कास्‍ट्यूम के पीछे का राज...

र‍िंपल और हरप्रीत
फिल्म 'पद्मावती' में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती और शाहिद कपूर पारंपार‍िक महाराजा रतन स‍िंह और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में हैं। इस फ‍िल्‍म में इन कलाकारों की कास्‍ट्यूम काफी हैवी और खूबसूरत है। दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की कास्‍ट्यूम को ड‍िजाइनर र‍िंपल और हरप्रीत नरुला ने तैयार क‍िया है। ट्रेलर में इनकी पोशाक इनके क‍िरदार के ह‍िसाब से काफी भव्‍य नजर आ रही है। कास्‍ट्यूम में फ‍िल्‍म की कहानी के मुताब‍िक वो टाइम पीर‍ियड भी द‍िख रहा है।

दीपिका पादुकोण-पद्मावती
कास्‍ट्यूम ड‍िजाइनर्स का कहना है कि‍ उन्‍होंने संजय लीला भंसाली की फ‍िल्‍म की स्‍क्रि‍प्‍ट के मुताबि‍क कास्‍ट्यूम तैयार करने की कोशि‍श की है। र‍िंपल और हरप्रीत नरुला ने एक इंटरव्‍यू में इस बात का खुलासा क‍िया है क‍ि रानी पद्मावती का कास्‍ट्यूम सेट करना काफी चैलेंज‍िंग था। इनकी पोशाकों में दर्शकों को श्रीलंकाई लुक का प्रभाव साफ दि‍खाई देगा। ब‍िंदी, ज्‍वैलरी भी काफी अलग है। इस रोल में द‍ीप‍िका ने काफी हल्‍का मेकअप क‍िया है। इसमें रानी पद्मावती की नेचुरल ब्‍यूटी साफ द‍िख रही है।



शाहिद कपूर-रतन सिंह
शाहिद कपूर महाराज रतन सिंह के रूप में नजर आएंगे। इसमें चौदहवीं शताब्दी में चित्तर के मौसम के ह‍िसाब से कास्‍ट्यूम का चयन हुआ है। उस दौर में प्रचलित कपड़ों की शैली को ध्‍यान में रखा गया है। इनकी कास्‍ट्यूम के शोध में करीब 4 महीने का समय लगा है। ड‍िजाइनर्स का कहना है क‍ि प्राचीन वस्त्रों और वेशभूषा को समझने के लिए विश्व के कई संग्रहालयों की सैर भी करनी पड़ी। महाराज रतन सिंह के कपड़ों में राजस्‍थान के उज्ज्वल रंगों को झलकाने के ल‍िए वेज‍िटेबल डाई की मदद ली गई।



रण्‍वीर स‍िंह-अल्लाउद्दीन खिलजी
रणवीर स‍िंह अल्लाउद्दीन खिलजी के क‍िरदार में हैं। डि‍जाइनर्स ने खिलजी की शातिर और क्रूर छवि के मुताबि‍क कास्‍ट्यूम का चयन क‍िया है। इसके ल‍िए रिंपल और हरप्रीत ने अफगानिस्तान और कजाकिस्तान, मध्य एशिया और तुर्की के आसपास के क्षेत्रों में वेशभूषा की खोज की। एक युवा योद्धा-आक्रमणकारी से लेकर भारत के सुल्तान तक की छव‍ि के मुताबि‍क ही कास्‍ट्यूम पहनाई गई है। इन्‍हीं ड‍िजाइनर्स ने बाजीराव मस्‍तानी, सावरि‍यां और रामलीला जैसी फ‍िल्‍मों में भी कास्‍ट्यूम ड‍िजाइन कि‍या है।

शबाना का ही नहीं इन एक्‍ट्रेस का भी सोशल मीडिया पर उड़ चुका है मजाक

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk