1. 46 की उम्र में भी इतनी हॉट दिखने वाली एक्ट्रेस मंदिरा बेदी का जन्म 15 अप्रैल 1972 में एक पंजाबी फैमली में हुआ था जो मुंबई की रहने वाली थी। फिलहाल मंदिरा इतनी उम्र में भी खुद को काफी फिट रखी हैं ये बडी़ बात है।

2. मंदिरा बेदी ने अपने करियर की शुरुआत नैशनल टीवी के एक सीरीयल शांति से की थी। इस नाटक में मंदिरा लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम कीं और फिर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म दिल वाले दुल्हुनिया ले जाएंगे में उन्होंने शाहरुख खान और काजोल के साथ काम किया।

3. शाहरुख खान के साथ फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे में मंदिरा बेदी ने काम करने के बाद टीवी के कई बडे़ शोज किये। मंदिरा टीवी पर औरत, दुश्मन और क्योंकि सास भी कभी बहू थी में अभिनय किया।

4. टीवी और बॉलीवुड के बाद मंदिर शांत नहीं बैठीं और क्रिकेट होस्ट की तरह भी काम किया। दरअसल मंदिरा ने ही क्रिकेट में बॉलीवुड का तड़का लगाने की शुरुआत की थी। मंदिरा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप और चैम्पियन ट्रॉफी में होस्ट किया। बैद में मंदिरा ने आईपीएल का दूसरा सीजन भी होस्ट किया साल 2006 में।

5. मंदिरा बेदी ऐसी एक्ट्रेस हैं जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहती हैं। अपनी इसी आदत की वजह से मंदिरा को कई बार फैन्स की ट्रोलिंग का सामना करना पडा़ है। एक बार मंदिरा ने अपने बेटे के साथ बिकनी में अपनी तस्वीर पोस्ट की थी तो ट्रोल हुई थीं।

6. मंदिरा एक बार और ट्रोल हुई थीं जब उन्होंने किसी फिल्म में यौन शोषण के सीन को देखकर अपनी राय सोशल मीडिया पर वय्क्त कर दी थी। मंदिरा ने कहा था कि मैं पिछले कई सालों से इंडस्ट्री में काम कर रही हूं पर आज तक मेरे पास इस तरह के रोल का कोई ऑफर नहीं आया।

7. मंदिरा ने एक बार सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा था कि जब किसी का शोषण होता है तो सामने से सिग्नल दिया जाता है। ऐसा कभी नहीं हो सकता की कोई भी आदमी सिर्फ अपनी इच्छा से किसी की इज्जत के साथ खेलवाड़ कर दे। अपने इस बयान को लेकर भी मंदिरा काफी ट्रोल हुई थीं।

8. मंदिरा ने अपना खुद का फैशन ब्रांड लॉन्च किया था। मंदिरा सिर्फ एक एक्ट्रेस ही नहीं एक बिजनेस वुमन भी हैं। मंदिरा ने साल 2014 से लैक्मे फैशन वीक में डिजाइनर काम करना शुरु किया था। इसके अलावा मंदिरा ने साल 2013 में खुद का डिजाइन साडी़ स्टोर ही लॉन्च कर दिया।

9. मंदिरा अपने फॉलोवर्स के लिए अक्सर अपनी फोटोज अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है। कई फॉलोवर्स मंदिरा के विवादों को लेकर उन पर काफी चिढे़ भी रहते हैं और उनकी फोटो पर गंदे कमेंट्स भी करते रहते हैं।

10. मंदिरा बेदी तब भी काफी चर्चा में आई थीं जब उन्होंने अपने बालों को छोटा करवाया था। मंदिरा को उस वक्त ये लगा की लोग उन्हें नेगेटिव शेड में देखना ज्यादा पसंद करते हैं। उन्हें लगा कि वो क्या किसी को पॉजिटिव किरदार में पसंद नहीं आती।

सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस नजर आए बडे़ ही कूल अंदाज में, रेस 3 के सेट से सामने आईं तस्वीरें

'सोनू की स्वीटी' के 100 करोड़ी क्‍लब में शामिल होते ही कार्तिक आर्यन के लिए खुल गए ऑफर्स के दरवाजे

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk