delete

जब एक पेंटर का दिल आया माधुरी दीक्षित पर बना डाली फिल्‍म

By: Inextlive | Publish Date: Mon 15-May-2017 10:40:00
- +
जब एक पेंटर का दिल आया माधुरी दीक्षित पर बना डाली फिल्‍म
आज लाखों दिलों की धक धक गर्ल कहलाने वाली डांसिंग दीवा माधुरी दीक्षित का जन्‍मदिन है। माधुरी के चाहने वाले उनके बारे में हर छोटी से छोटी बात जानना चाहते हैं और शायद काफी कुछ जानते भी हैं। इसके बावजूद हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आप माधुरी के बारे में ना जानते हों। माधुरी के जादू का तो ये आलम था कि मशहूर पेंटर मकबूल फिदा हुसैन ना सिर्फ उनकी पेंटिंग बनाई बल्‍कि उनको लेकर गजगामिनी नाम से फिल्‍म भी बना डाली।

सबसे मंहगी हिरोइन
आपको शायद ये तो मालूम हो कि माधुरी दीक्षित अपने दौर में सबसे कामयाब एक्‍ट्रेस थीं पर वो सबसे मंहगी हिरोइन थीं ये शायद आपको ना पता हो। जब आज भी कई हिरोइनों को उनका मेहनताना लाखों में में मिलता है, तब 1994 में फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन' के लिए उन्‍होंने करीब ढाई करोड़ रुपये चार्ज किए थे।

बार बार होती रही बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के लिए नॉमिनेट
माधुरी उन चंद एक्‍ट्रेसेज में से रही हैं जिन्‍हें दर्शकों का प्‍यार ही नहीं क्रिटिकल एक्‍लेम भी मिलता रहा है तभी तो 14 बार फिल्‍म फेयर बेस्‍ट एक्‍ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुईं और चार बार इसे जीतने में कामयाब हुईं।

एक्‍ट्रेस नहीं कुछ और बनना चाहती थीं
माधुरी दीक्षित की बॉलीवुड की कुछ सबसे ज्‍यादा एजुकेटेड एक्‍ट्रेसेज की लिस्‍ट में भी शामिल हैं। आपको शायद पता ही ना हो कि वो शुरू में एक्‍ट्रेस नहीं माइक्रोबायलॉजिस्‍ट बनना चाहती थीं।
आठ साल से थी 'मदर इन वेटिंग' : डायना हेडन 42 की उम्र में बनीं मां, जानें क्‍या है फ्रोजन एग बेबी

इन्‍होंने 67 बार देखी माधुरी की फिल्‍म
माधुरी के दीवाने होकर उनकी पेंटिंग और उन्‍हें लेकर फिल्‍म बनाने वाले पेटर एम एफ हुसैन उनके छोटे मोटे फैन नहीं थे बल्‍कि इतने क्रेजी थे कि उन्‍होंने माधुरी की फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन' 67 बार देख डाली थी।
विराट से पहले एक दूसरे क्रिकेटर सहित इन 6 लोगों से भी रहे हैं अनुष्‍का के 'रिश्‍ते

माधुरी के बर्थडे पर छुट्टी
माधुरी के दीवानों का जुनून कमाल का रहा है तभी तो जमेशदपुर के उनके फैन ने उनके बर्थडे से शुरू होने वाला एक कैलेंडर बना डाला। इतना ही नहीं उसने सरकार से अपील की कि उसके कैलेंडर में साल के पहले दिन यानि 15 मई को, जिस दिन माधुरी का बर्थडे है सरकारी छुट्टी की घोषणा की जाए।
कभी हॉट मॉडल, कभी ड्रग सप्‍लायर और कभी साध्‍वी ये एक्‍ट्रेस बदलती रही है कितने रूप

30 किलो के लहंगे के साथ डांस
माधुरी को यूंही बॉलीवुड की डांसिंग क्‍वीन नहीं कहा जाता। तमाम कोरियोग्राफर की पसंदीदा एक्‍ट्रेस माधुरी ने फिल्‍म देवदास के गाने "काहे छेड़" में जो लंहगा पहना है उसका वजन 30 किलो था और उसके बावजूद उन्‍होंने जबरदस्‍त डांस इस गाने पर किया है।

बेस्‍ट डांसर का खिताब
माधुरी को बॉलीवुड की डांसिंग दीवा मानने वाले आम लोग या फिल्‍मों में उनके कोरियोग्राफर ही नहीं हैं। बल्‍कि नृत्‍य सम्राठ बिरजू महाराज ने भी फिल्‍म देवदास में उन्‍हें डांसिंग ट्रेनिंग देने के बाद बॉलीवुड की बेस्‍ट डांसर का खिताब दिया था।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk