यदि हाथ की लकीरें हों ऐसी तो समझिए सरकारी नौकरी आपकी, बिजनेस में कामयाबी चूमेंगी कदम

By: Inextlive | Publish Date: Fri 17-Feb-2017 10:07:00   |  Modified Date: Fri 17-Feb-2017 10:38:24
A- A+
यदि हाथ की लकीरें हों ऐसी तो समझिए सरकारी नौकरी आपकी, बिजनेस में कामयाबी चूमेंगी कदम
वैसे तो ये कहावत है कि आपकी कामयाबी आपके हाथों में है। अब अगर आप ये जानना चाहते हैं कि आपको किस करियर में सफलता मिलेगी तो ये राज भी आपके हाथों में छुपा है। यहां तक कि आप नौकरी में सफल होंगे या बिजनेस में ये राज भी आपके हाथों को देख कर जाना जा सकता है। चलिए आपको बताते हैं कि अपना हाथ देख कर आप कैसे चुन सकते हैं सही करियर।

गुरू पर्वत
हथेली में जिस जगह ये डॉट लगा है उसे गुरू पर्वत कहते हैं। जिसकी हथेली में ये स्‍थान कुछ उभरा हुआ दिखाई दे तो उसे शिक्षा के अलावा प्रबंधन, इंजीनियरिंग, चिकित्सा, राजनीति, सरकारी क्षेत्र में ऑफीसर की पोस्‍ट, शिक्षण और ज्योतिष के मैदान में अपने लिए करियर तलाशना चाहिए। इन क्षेत्रों में उसके सफल होने की संभावना ज्‍यादा होगी।

शनि का स्‍थान
इस बार निशान शनि के स्‍थान पर है। अगर ये स्‍थान उभरा हुआ हो तो समझ लें कि आपको इंजीनियरिंग, रिसर्चर, वैज्ञानिक, पुरातत्ववेत्ता, फूलों के व्‍यापार के साथ ठेकेदारी और प्राचीन कलाओं से जुड़े कामों में भी सफलता मिल सकती है।

सूर्य पर्वत
अब आपकी हथेली पर जहां निशान दिख रहा है वो सूर्य पर्वत है। जिनकी हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है वे लोग इलेक्ट्रॉनिक्स, विज्ञापन, पेंटिंग, डेकोरेशन, सरकारी नौकरी और सरकारी क्षेत्र से जुड़े ठेकों से जुड़े कामों में सफल हो सकते हैं।

हाथ में हों ऐसी रेखाएं तो समझो आप हैं किस्‍मत के धनी

बुध पर्वत
तस्‍वीर में चिन्‍हित यह स्थान बुध पर्वत कहलाता है। जिनकी दोनों हथेली में यह स्थान अधिक उभरा हुआ हो तो उनके बैंकिंग, वाणिज्य, लेखन, पत्रकारिता, वकालत, विज्ञान एवं दवाईयों के व्यवसाय में सफल होने की संभावना अधिक रहती है। बिजनेस पसंद करने वालों के लिए इस स्‍थान का उभरा होना कामयाबी की गारंटी की तरह होता है।

शुक्र पर्वत
इस निशान वाला स्‍थान शुक्र ग्रह का है। इसे शुक्र पर्वत कहते हैं।  बिना कटी हुई रेखाओं के बीच यदि शुक्र पर्वत उभरा हुआ हो तो ऐसे व्‍यक्‍ति विज्ञापन, संगीत, कला, सजावट, रेडिमेड कपड़ों के बिजनेस और ब्यूटी यानि फैशन इंडस्ट्री में कैरियर बना सकते हैं।
अगर आपके नाखून हैं ऐसे तो यकीनन आप किस्‍मत वाले होंगे

चन्द्र पर्वत
अब जहां निशान है यह चन्द्र पर्वत है। जिनकी हथेली में इस स्थान पर रेखाओं का जाल जैसा और कटी हुई रेखायें ना हों और ये स्‍थान उभरा हुआ हो तो इसका अर्थ है कि उनका चन्द्रमा प्रभावशाली है। ऐसे लोग संगीत, कला, लेखन, पत्रकारिता, रंग मंच, साहित्य और टूर एण्ड ट्रैवल्स के क्षेत्र में कामयाब हो सकते हैं। साथ ही ये सरकारी नौकरी के लिए भी प्रयास कर सकते हैं क्‍योंकि प्रबल चंद्रमा वालों के लिए सरकारी पक्ष सकारात्‍मक होता है।

मंगल पर्वत
यह दोनों स्थान मंगल पर्वत कहलाते हैं। उंगली के नीचे वाला स्‍थान निम्न मंगल और दूसरा उच्च मंगल कहलाता है। इन स्थानों के उभार और यहां मौजूद रेखाओं से पता चल सकता है कि आपको सेना, पुलिस, सुरक्षा एजेंसी, खेल, जमीन से जुड़ा कारोबार और खनन के क्षेत्र में जल्दी कामयाबी मिल सकती है।
जानिए किस राशि वाले को कौन से जॉब में मिलेगी सक्‍सेस, बनेगा बॉस

व्‍यवसाय में चढ़ाव की रेखा
दिखाई दे रहे दोनों निशानों को जोड़ती हुई रेखा है यानि कोई रेखा हथेली के अंतिम सिरे से लेकर छोटी उंगली तक पहुंचती है तो इसका अर्थ है कि आपको व्यापार जगत में बड़ी कामयाबी मिल सकती है साथ ही आप बैंकिंग और वाणिज्य के क्षेत्र में भी सफल हो सकते हैं।

नौकरी में सफल बनाने वाली रेखा
ये वो रेखा है जो मणिबंध से निकलकर सीधी शनि पर्वत तक पहुंचती है। जिसके हाथ में ये हो उसके नौकरी में सर्वोच्‍च शिखर पर पहुंचने की प्रबल संभावना बनती है। ऐसे लोग नौकरी से खूब धन और प्रतिष्ठा प्राप्‍त करते हैं।

Spiritual News inextlive from Spirituality Desk