ALLAHABAD: एक युवक की हत्या कर शव को प्रयाग घाट स्टेशन के पास जला दिया गया। बुधवार सुबह जली लाश देख इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर दारागंज पुलिस के साथ फोरेंसिक जांच टीम मौके पर पहुंची। घंटों प्रयास के बाद युवक की शिनाख्त हुई तो पुलिस ने उसकी मां को घटना की जानकारी दी। सूचना पर रोते-बिलखते पहुंची मां बेटे का शव देखते ही सुधबुध खो बैठी। पुलिस को मौके से युवक की बाइक मिली है, जबकि उसका मोबाइल गायब है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मां की तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया है।

 

सबसे छोटा था रिक्की ऊर्फ रितेश

दारागंज थाना क्षेत्र के कच्ची सड़क निवासी स्व। बब्बन के तीन बेटों में रिक्की उर्फ रितेश सबसे छोटा था। दो बड़े भाईयों रत्‌नेश व बच्चा की पहले ही मौत हो चुकी है। रितेश की मां शकुंतला जल निगम में सफाईकर्मी के पद पर तैनात है। मंगलवार की शाम रितेश घर था। करीब सात बजे उसके मोबाइल पर किसी ने कॉल किया। बात करने के बाद वह बाइक लेकर घर से निकला तो फिर लौट कर नहीं आया। मां ने बेटे के मोबाइल पर कई बार कॉल किया, लेकिन वह बंद आता रहा।

 

नहीं मिला पुलिस को कोई सुराग

बुधवार सुबह कुछ लोगों ने प्रयाग घाट स्टेशन की बाउंड्री के पास युवक की जली हुई लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी। फोरेंसिक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। काफी प्रयास के बावजूद पुलिस को मौके से कातिलों का कोई सुराग नहीं मिला। बाइक और जेब में मिले कागजात से उसकी शिनाख्त हुई। पुलिस ने घटना की सूचना उसकी मां को दी।

 

मां ने कहा मिली थी धमकी

रितेश की मां शकुंतला का आरोप है कि उसकी बेटी रचना की लव मैरिज मोहल्ले के ही संजय से हुई थी। शादी के बाद संजय के परिवार वालों ने उसे घर से बेदखल कर दिया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट में केस की पैरवी रितेश ही कर रहा था। इसे लेकर संजय के परिवार वालों से उसकी कई बार कहासुनी हुई थी। उन लोगों ने रितेश को धमकी भी दी थी।

 

 

रितेश बचा था मां का सहारा

- कॉल आने के बाद मंगलवार की शाम बाइक से निकला था रितेश

- शव चेहरे व सिर पर पुलिस को मिले हैं चोट के गंभीर निशान

- फोरेंसिक टीम ने की मौके की छानबीन, नहीं मिला कातिलों का क्लू

- तीन भाइयों में सबसे छोटा था मृतक रिक्की उर्फ रितेश

- दो भाइयों की पहले हो चुकी है मौत

 

मृतक के सिर और चेहरे पर चोट के निशान मिले हैं। उसकी मां की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। हत्यारों की तलाश की जा रही है। पूछताछ में जो भी जानकारी मिली है, पुलिस जांच कर रही है।

सिद्धार्थ मीणा, एसपी सिटी