- मुख्यमंत्री आवास पर एनडीए के घटक दलों के सदस्यों से मिले कोविंद

- एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने गर्मजोशी के साथ किया स्वागत

- यूपी दौरे के बाद उत्तराखंड में भी समर्थन जुटाने गये कोविंद

LUCKNOW:

एनडीए के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने रविवार को राजधानी में अपनों से समर्थन मांगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुख्यमंत्री आवास पर उन्होंने भाजपा सांसदों, विधायकों और एमएलसी से मुलाकात की। इस दौरान अपना दल की अनुप्रिया पटेल भी अपने नौ विधायकों और भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद रहे। इसके बाद कोविंद उत्तराखंड में भी समर्थन जुटाने के लिए रवाना हो गये। कोविंद के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव और प्रदेश सहप्रभारी रमेश विधूड़ी भी राजधानी आए थे।

एनडीए के नेता हुए शामिल

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में एनडीए के सभी विधायकों को बुलाया गया था। इस दौरान कोविंद ने यूपी को अपना परिवार बताते हुए सबका समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि परंपरा के मुताबिक जब भी किसी काम के लिए निकलते हैं तो आशीर्वाद लेने सबसे पहले अपने घर जाते हैं और अपनी मां का आशीर्वाद लेते हैं। मेरी मां यूपी की धरती है, इसलिए मैं सबसे पहले यहां आया हूं। वहीं मुख्यमंत्री ने उन्हें पूरा समर्थन दिए जाने का भरोसा देते हुए कहा कि अगर आप यहां नहीं आते तो भी आपको हमारा हर वोट मिलता। योगी ने कहा कि आपको राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाकर पीएम मोदी ने यूपी का मान बढ़ाया है। वहीं मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद सांसदों और विधायकों से कहा कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले वोट डालने का रिहर्सल करना भी जरूरी है ताकि किसी गलती की गुंजाइश न रहे। इससे पहले एयरपोर्ट पर उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के रूप में रामनाथ कोविंद के लखनऊ आगमन पर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा सहित अनेक मंत्री तथा पार्टी पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया।

बॉक्स

लालबत्ती से आए विधायक

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कानपुर के किदवईनगर से भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी लालबत्ती लगी गाड़ी से आए थे। जब पत्रकारों ने उनसे इस बाबत सवाल किया तो उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर उन्हें जो गाड़ी मिली थी, वह उससे आ गये। यह गाड़ी राज्य संपत्ति विभाग ने उन्हें लाने के लिए भेजी थी। ध्यान रहे कि पीएम मोदी के आहृवान के बाद यूपी के मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी अपनी गाड़ी से लालबत्ती हटा दी है।