केयू के कॉलेजों में पूजा की छुट्टियां आज से शुरू, एक नवंबर को खुलेंगे कॉलेज

-39 दिनों की छुट्टियों से पहले कैंपस में रही चहल-पहल, फ्रेंड्स के साथ खूब बातें हुईं

JAMSHEDPUR : कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) के कॉलेजों में मंगलवार से पूजा की छुट्टियां शुरू हो रही हैं। फ्9 दिनों की लंबी छुट्टी होने से पहले कॉलेज के लास्ट डे पर कैंपस में काफी रौनक रही। स्टूडेंट्स एक-दूसरे को पूजा की शुभकामनाएं दीं। कैंपस में स्टूडेंट्स अपने फ्रेंड्स के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम स्पेंड करना चाह रहे थे। क्लासेस ओवर होने के बाद टीचर्स ने भी स्टूडेंट्स को पूजा की बध्ाई दी।

ख्फ् सितंबर से फ्क् अक्टूबर तक पूजा की छुट्टी

केयू के कॉलेजेज में ख्फ् सितंबर से फ्क् अक्टूबर तक पूजा की छुट्टियां रहेंगी। यानी स्टूडेंट्स के लिए पूजा की छुट्टियां लगातार फ्9 दिनों तक रहेंगी। क् नवरबर को कॉलेज खुलेंगे। इस बीच भ् संडे होने की वजह से ऑफिशियल छुट्टी फ्ब् दिनों की है। यूनिवर्सिटी और कॉलेज के ऑफिसेस में दुर्गा पूजा, गांधी जयंती और बकरीद की छुट्टी ख्फ् सितंबर से म् अक्टूबर तक है। ऑफिस 7 से ख्0 अक्टूबर तक खुले रहेंगे। उसके बाद ख्क् से फ्क् अक्टूबर तक धनतेरस, दिवाली, दावत पूजा, भैया दूज और छठ की छुट्टियां तक यूनिवर्सिटी और कॉलेज के कार्यालय बंद रहेंगे। इसके बाद एक साथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी के ऑफिसेस के साथ ही स्टूडेंट्स की क्लासेस भी एक नवंबर से स्टार्ट हो जाएंगी।

पूजा की इतनी लंबी छुट्टी होने पर खुश भी हूं कि घर पर फैमिली के साथ रहने का मौका मिलेगा, लेकिन इस बात का दुख भी है कि लंबे समय तक फ्रेंड्स से मुलाकात नहीं होगी।

- प्रिया कुमारी, स्टूडेंट

7 अक्टूबर से बीएड और इंटर की क्लासेस होंगी

7 अक्टूबर को पूजा की छुट्टियों के बाद कॉलेजों के ऑफिस खुल जाएंगे। ग्रेजुएट कॉलेज में बीएड और इंटरमीडिएट की क्लासेस उसी दिन से स्टार्ट हो जाएंगी। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ उषा शुक्ला ने बताया कि बीएड की क्लासेस तो स्टार्ट होनी ही थी, लेकिन उन्होंने इंटरमीडिएट की क्लासेस भी उसी दिन से स्टार्ट करने का डिसीजन लिया, ताकि स्टूडेंट्स का कोर्स समय पर कंप्लीट हो जाए।