-KU के senate मीटिंग में मेंबर्स ने उठाए डॉ आरके दास और डॉ सुमिता मुखर्जी को हटाए जाने का मामला

-वीसी ने जांच के लिए टीम बनाने का आश्वासन दिया

JAMSHEDPUR: फ्राइडे को कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में सिनेट की मीटिंग हुई। मीटिंग के लिए तय एजेंडे के अलावा भी कई अन्य मुद्दे मेंबर्स द्वारा उठाए गए जिनमें को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आरके दास को सस्पेंड किए जाने और वीमेंस कॉलेज की प्रोफेसर इंचार्ज डॉ सुमिता मुखर्जी को उनके पोस्ट से हटाए जाने का मामला शामिल रहा। वीसी ने इसके लिए जांच कमिटी बनाई है। कमिटी को अगले सिंडिकेट में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। सिनेट के मेंबर्स अमिताभ सेनापति और राजेश शुक्ल ने दोनों प्रिंसिपल को हटाए जाने के मामले को पिछली सिंडिकेट में नहीं रखे जाने पर भी सवाल उठाया।

स्टेप मार्किंग और हॉस्टल की जर्जर हालत का भी मामला उठा

सिनेट मीटिंग में समय पर सिलेबस कंप्लीट नहीं होने की स्थिति में जितना पढ़ाया गया हो उतने ही सिलेबस से क्वेश्चन पूछने और स्टेप मार्किग द्वारा इवैल्यूएशन का मामला भी उठाया गया। इसके अलावा एससी हॉस्टल्स की जर्जर हालत में सुधार के लिए भी केयू एडमिनिस्ट्रेशन को स्टेप उठाने की रिक्वेस्ट की गई। सिनेट मेंबर अमिताभ सेनापति ने बताया कि इन मुद्दों के अलावा नेक्स्ट सेशन से बीबीए, बीसीए की डिग्री प्रोवाइड कराए जाने और स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन जल्द से जल्द लिंगदोह कमिटी के रिकमेंडेशन पर कराने की मांग की।

गीता काेड़ा सिंडिकेट की मनोनीत मेंबर

पिछले सिंडिकेट मीटिंग में लिए गए डिसीजंस को सिनेट में मंजूरी दी गई। गीता कोड़ा और दिनेश मंडल को सिंडिकेट का मनोनीत सदस्य बनाया गया। इसके अलावा प्रो डीपी जाट, डॉ विनोद कुमार और एससी महतो को फाइनांस कमिटी के मेंबर के रूप में मनोनीत किया गया। केयू के ख्0क्ब्-क्भ् और ख्0क्भ्-क्म् के बजट को स्वीकृति के साथ ही कॉलेज द्वारा भेजे गए बजट को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

इनकी रही मौजूदगी

मीटिंग में वीसी डॉ आरपीपी सिंह के अलावा प्रोवीसी डॉ शुक्ला महंती, डॉ राजीव कुमार, डॉ एमके मिश्र, राजेश शुक्ला, डॉ दिवाकर मिंज, परवेज हसन, अमिताभ सेनापति, डॉ दिगम्बर हांसदा, डॉ एसएस रजी, डॉ पद्मजा सेन, डॉ रागिनी भूषण, डॉ आरएन पाठक, डॉ डीपी शुक्ला, डॉ एके उपाध्याय, डॉ गंगा प्रसाद के अलावा अन्य प्रजेंट थे।