-क्रॉस वोटिंग की चर्चाएं

मेरठ: जिला पंचायत अध्यक्ष के

उप चुनाव को लेकर मंगलवार को मतदान कक्ष में मौजूद प्रत्याशियों की सांसे चढ़ती-उतरती रहीं। दोपहर 2:30 बजे तक 33 जिला पंचायत सदस्य मतदान कर चुके थे तो वहीं अंतिम वोटर वार्ड 23 के विनोद का इंतजार सभी को खल रहा था। बाजी पलटती देख मैदान में प्रत्याशी सपना हुड्डा का धैर्य जबाव दे गया और वो डीएम समीर वर्मा पर बिफर पड़ीं।

सरकार बदली, हालात बदले

मेरठ के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चली आ रही रस्साकशी मंगलवार को थम गई। पूर्व सपा सरकार के दौरान सपा प्रत्याशी सीमा प्रधान से 2 वोटों से शिकस्त खाकर विपक्ष में बैठे कुलविंदर के सिर सरकार बदलते सेहरा बंध गया।

क्रॉस वोटिंग पर भड़की सपना

मेरठ जिला पंचायत चुनाव में क्रॉस वोटिंग की चर्चा एक बार जो शुरू हुई तो शोर दूर तक गया। कमिश्नरी चौराहे पर बैठे दोनों खेमों के समर्थक आमने-सामने आ गए तो मतदान कक्ष में बैंठी सपना ने आपा खो दिया। हालांकि डीएम समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाते हुए परिणाम से असंतुष्ट होने पर कोर्ट का रास्ता भी बता दिया। 3 जिला पंचायत सदस्यों पर क्रॉस वोटिंग का आरोप है।

अनुज संग पहुंचे नवाजिश

सपा के पूर्व कबीना मंत्री शाहिद मंजूर के पुत्र और वार्ड 31 से जिला पंचायत सदस्य नवाजिश शाहिद वार्ड-29 के जिला पंचायत सदस्य अनुज वाल्मीकी को साथ लेकर पहुंचे।

मुस्तैद रही पुलिस

संवेदनशील उप चुनाव को लेकर पुलिस मुस्तैद रही। एसएसपी मंजिल सैनी परिसर में गश्त करती रहीं तो वहीं आईजी रेंज राजकुमार ने सुरक्षा व्यवस्था को खंगाला। बेरीकेडिंग से कलक्ट्रेट परिसर को सील कर दिया गया, कमिश्नरी चौराहे और अंबेडकर चौराहे पर वाहनों को पूरी तरह रोक दिया गया। जिला पंचायत सदस्यों को जामातलाशी के बाद ही मतदान कक्ष में प्रवेश मिला।

---

मतदान पूरी निष्पक्षता और शुचिता के साथ संपन्न कराया गया है। 3 सीसीटीवी कैमरों के अलावा मतदान कक्ष में लगातार वीडियोग्राफी कराई गई है। सांठगांठ के आरोप बेबुनियाद हैं।

-समीर वर्मा, डीएम, मेरठ

---

जीत के लिए सभी जिला पंचायत सदस्यों के साथ-साथ पार्टी (भाजपा) का आभारी हूं। पार्टी ने दूसरी बार भरोसा जताया, यह मेरे लिए गौरव की बात है। भितरघातियों से निपटने का काम पार्टी का है।

कुलविंदर सिंह, निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष

---

जिलाधिकारी ने धोखेबाजी करके चुनाव को हराया है। पुलिस मेरे घरों में दबिश दे रही है। सत्ता पक्ष के दबाव में लोकतंत्र का गला घोटने का काम पुलिस-प्रशासन ने किया है। चुनाव नतीजों को कोर्ट में चैलेंज करुंगी।

सपना हुड्डा, प्रत्याशी जिला पंचायत अध्यक्ष

----