छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : शहीद सांसद सुनील महतो के परिजनों को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपया मुआवजा देने की मांग को लेकर बुधवार को उनके शहादत दिवस पर अनशन करने के फैसले को कुड़मी सेना ने वापस ले लिया। यह अनशन सीएम आवास के पास स्थित एग्रिको मैदान में होना था, लेकिन सांसद विद्युतवरण महतो ने इस बाबत मुख्यमंत्री रघुवर दास से बात की। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद कुड़मी सेना ने अनशन को वापस ले लिया। गौरतलब है कि नक्सलियों ने सांसद सुनील महतो की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

एमपी के आश्वासन, टला अनशन

सांसद विद्युतवरण महतो ने शहीद सुनील महतो की मां खांदो देवी को कहा कि सरकारी नौकरी और मुआवजा को लेकर सीएम से बात हुई है। सीएम ने जरूरी कदम उठाने का आश्वासन दिया है। ऐसे में खांदो देवी ने कुड़मी सेना के अध्यक्ष शैलेंद्र महतो को सांसद द्वारा दिए गए आश्वासन की जानकारी देते हुए बुधवार को होने वाला अनशन स्थगित करने को कहा। ऐसे में कुड़मी सेना ने कुछ दिनों के लिए अनशन टाल दिया है।

अनशन की हो चुकी थी तैयारी

आई नेक्स्ट में शहीद सांसद सुनील महतो की मां की बदहाल आर्थिक स्थिति की खबर प्रकाशित होने के बाद से ही कुड़मी सेना उनके परिजनों को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग को लेकर आंदोलन करती आ रही है। इस बाबत चार मार्च को उनके शहादत दिवस पर कुड़मी सेना अनशन करनेवाली थी। अनशन की पूरी तैयारी भी हो चुकी थी, लेकिन शहीद सांसद की मां खांदो देवी ने कुड़मी सेना के अध्यक्ष शैलेंद्र महतो को फोन कर अनशन स्थगित करने का आग्रह किया। इसके बाद कुड़मी सेना की मीटिंग बुलाई गई, जिसमें अनशन स्थगित करने का फैसला लिया गया। इस मीटिंग में शैलन्द्र महतो, प्रसेनजीत महतो, मेघनाथ महतो, ऋतुराज महतो, गुहीराम महतो, साधुचरण महतो, शिवशंकर महतो सहित कई सदस्य मौजूद थे।