-काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने एफिलिएटेड कॉलेजेज को जारी किया निर्देश, अधिक एडमिशन पर कैंसिल होंगे फॉर्म

-यूजी व पीजी में एक सेक्शन में 60 स्टूडेंट्स का एडमिशन करने की है इजाजत

-एडमिशन प्रॉसेस पूरा होते ही यूनिवर्सिटी को देना होगा स्टूडेंट्स का डिटेल

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने एफिलिएटेड कॉलेजेज को आवंटित सीट के सापेक्ष ही एडमिशन लेने का निर्देश दिया है। किसी भी दशा में सीट से अधिक एडमिशन मान्य नहीं किए जाएंगे। सीट से अधिक एडमिशन लेने पर फॉर्म कैंसिल कर दिया जाएगा। रजिस्ट्रार की ओर से कॉलेजेज को जारी निर्देश में यूजी व पीजी के एक सेक्शन में म्0 कैंडीडेट्स का ही एडमिशन लेने का निर्देश दिया गया है।

प्रैक्टिकल सब्जेक्ट में फ्0 स्टूडेंट्स

रजिस्ट्रार के अनुसार पीजी लेवल के प्रैक्टिकल सब्जेक्ट में एक सेक्शन में फ्0 स्टूडेंट्स का एडमिशन लेने की अनुमति होगी। एफिलिएटेड कॉलेजेज में एडमिशन के लिए कैंडीडेट्स को पहले कॉलेज की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। साथ ही उन्हें बकायदा मेरिट लिस्ट बनाकर एडमिशन लेने का निर्देश दिया गया है। इतना ही नहीं एफिलिएटेड कॉलेजेज को एडमिशन प्रॉसेस पूरा होने के बाद स्टूडेंट्स का डेटा यूनिवर्सिटी की एडमिन लॉगइन पर अपलोड करना होगा।

अनुमोदन पर अब खेल नहीं

कॉलेजेज में टीचर्स की नियुक्ति में अब खेल नहीं चलेगा। काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने एफिलिएटेड कॉलेजेज से क्8 जुलाई तक प्रिंसिपल, हेड, टीचर्स की सामूहिक फोटो मांगी है। इतना ही नहीं नियुक्त टीचर्स के आधार कार्ड की फोटो कॉपी भी उपलब्ध कराने को कहा है। साथ ही संविदा पर कार्यरत टीचर्स की सेवा विस्तार का अनुमोदन भी यूनिवर्सिटी से अनिवार्य रूप से कराने का निर्देश दिया है। ऐसे में अब एक ही टीचर्स का दो-दो संस्थाओं में अनुमोदन करना आसान नहीं होगा।