-काशी विद्यापीठ के एडमिशन फॉर्म का फीस जमा करने में फाइनेंशियल क्लोजिंग बना बाधा

-अब बैंक खुलने के बाद ही जमा हो पाएगी कैंडीडेट्स की फीस

VARANASI: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के एडमिशन प्रॉसेस में बैंक ने रोड़ा अटका दिया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी कैंडीडेट्स की फीस बैंक में जमा नहीं हो पा रही है। कैंडीडेट्स चालान डाउनलोड कर बैंक का चक्कर काट रहे हैं। अब इनकी फीस अप्रैल में फ‌र्स्ट वीक के बाद ही बैंक में जमा हो पाएगी। इसके पीछे बैंक में चल रहा फाइनेंशियल क्लोजिंग है। क्लोजिंग के चलते बैंक्स में पिछले कई दिनों से वर्क ठप हैं। केवल जरूरी वर्क ही हो पा रहे हैं। ऐसे में अब बैंक खुलने के बाद ही कैंडीडेट्स का चालान जमा हो पाएगा।

ख्ब् से भरा जा रहा है फॉर्म

यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म ख्ब् मार्च से भरा जा रहा है। कैंडीडेट्स के वेबसाइट पर फॉर्म भरते ही फीस जमा करने के लिए चालान जेनरेट हो जा रहा है। जिसे डाउनलोड कर प्रत्येक कैंडीडेट को बैंक में फीस जमा करनी है। इसी क्रम में जिन लोगों ने अब तक फॉर्म भरा है, उनका चालान डाउनलोड हो चुका है। पर क्या करें बैंक एडमिनिस्ट्रेशन चालान ही एक्सेप्ट नहीं कर रहा है। इस वजह से कैंडीडेट्स कभी इस ब्रांच तो कभी उस ब्रांच का चक्कर काट रहे हैं। लेकिन उनकी मुश्किल कम नहीं हो रही है।

इसलिए हो रही प्रॉब्लम

दरअसल काशी विद्यापीठ के नये सेशन के लिए एडमिशन फॉर्म भरने की शुरुआत होते ही बैंक में फाइनेंशियल क्लोजिंग का दौर स्टार्ट हो गया। हालांकि इस बीच कुछ लोग अपनी फीस बैंक में जमा करने में कामयाब भी हो गए। लेकिन जैसे-जैसे क्लोजिंग का टाइम नजदीक आता गया वैसे-वैसे बैंक फीस जमा करने से मना कर दिए। यह सिलसिला अप्रैल फ‌र्स्ट वीक तक रहेगा। नतीजा यह कि हजारों लोग चालान डाउनलोड कर फीस जमा करने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि यूनिवर्सिटी के एडमिशन फॉर्म की फीस केवल इलाहाबाद बैंक में ही जमा करना है।