-काशी विद्यापीठ में डीन की रिपोर्ट पर VC ने लिया डिसीजन, order जारी

-प्रो। पर छेड़खानी के लगे आरोप में महिला उत्पीड़न समिति की रिपोर्ट के बाद होगी आगे की कार्रवाई

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने शनिवार को प्रो। रामचंद्र पाठक को सोशल वर्क डिपार्टमेंट के हेड पद पर फिर से बहाल कर दिया। प्रो। पाठक के हेड बनते ही टीचर्स ने दोपहर दो बजे आंदोलन समाप्त करने की घोषणा कर दी। गतिरोध खत्म होते ही टीचर्स ने पांच सितंबर को शिक्षक दिवस समारोह में भी शामिल होने की स्वीकृति दे दी है। इससे पहले अध्यापक संघ के तत्वावधान में कैंपस स्थित पंत प्रशासनिक भवन के सामने टीचर्स के चल रहे धरने के दौरान दोपहर डेढ़ बजे वीसी डॉ। पी नाग खुद वहां पहुंचे और उन्होंने प्रो। पाठक को हेड पद पर बहाली का आश्वासन दिया। देर शाम रजिस्ट्रार ओम प्रकाश ने इस बारे में ऑर्डर भी जारी कर दिया, जिसमें कहा गया है कि डीन प्रो। राम प्रकाश द्विवेदी की रिपोर्ट पर यह डिसीजन लिया गया है।

Dean करेंगे मूल्यांकन

प्रो। रामचंद्र पाठक पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली छात्रा से जुड़े एजुकेशनल वर्क का मूल्यांकन डीन करेंगे। इतना ही नहीं महिला उत्पीड़न समिति की रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। बहरहाल वीसी के आदेश के बाद टीचर्स ने संतोष जताया है। अध्यापक संघ के अध्यक्ष प्रो। शिव कुमार मिश्र व महामंत्री डॉ। अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अब पांच सितंबर को पूर्व निर्धारित शिक्षक सम्मान समारोह दोपहर एक बजे से होगा। पूर्व अध्यक्ष प्रो। अनिल कुमार उपाध्याय ने कहा कि टीचर के खिलाफ उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इधर बहाली, उधर विरोध

वहीं प्रो। पाठक की हेड पद पर बहाली होते ही छेड़खानी का आरोप लगाने वाली छात्रा ने विरोध करना शुरू कर दिया है। इस क्रम में छात्रा व उसके समर्थकों ने शनिवार को एचआरडी स्टेट मिनिस्टर डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय को एक पत्रक सौंपा। इसमें केस का निष्पक्ष जांच कराने का अनुरोध किया गया है।