-काशी विद्यापीठ ग्रेजुएशन का एनुअल एग्जाम कल से

--SC//ST कैटगरी के students को अब तक नहीं मिली फीस रिम्बर्समेंट

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के ग्रेजुएशन का एनुअल एग्जाम नौ मार्च से स्टार्ट होने वाला है। वहीं गवर्नमेंट ने एससी/एसटी कैटगरी के स्टूडेंट्स का फीस रिम्बर्समेंट अब तक नहीं जारी किया है। फीस न जमा करने के कारण सैकड़ों स्टूडेंट का नोड्यूज फंसा हुआ है। नोड्यूज के अभाव में डिपार्टमेंट/फैकल्टी ने ऐसे स्टूडेंट का एडमिट कार्ड रोक दिया है। इसे लेकर स्टूडेंट्स में आक्रोश है। रजिस्ट्रार ओम प्रकाश का कहना है कि जिन स्टूडेंट्स का एग्जाम नौ मार्च से होने वाला है। उन छात्रों को एडमिट कार्ड दे दिया गया है। वीसी के आने के बाद अन्य परीक्षार्थियों पर विचार किया जाएगा। फीस के अभाव में किसी भी स्टूडेंट को एग्जाम से वंचित नहीं किया जाएगा।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड रोकेगा नकल

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने एनुअल एग्जाम की तैयारी लगभग पूरी कर लेने का दावा किया है। कैंपस में होने वाले एग्जाम में नकल रोकने के लिए प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम को निर्देश दिए जा चुके हैं। वहीं एफिलिएटेड कॉलेजेज में होने वाले एग्जाम के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड गठित की जा रही है।

कॉलेजेज में एग्जाम क्7 से

एग्जाम कंट्रोलर ने बताया कि आठ मार्च को विधानसभा चुनाव को देखते हुए क्म् मार्च तक कम छात्र संख्या वाले विषयों की परीक्षा रखी गई है। जो सिर्फ कैंपस में ही है। जबकि एफिलिएटेड कॉलेजेज में परीक्षाएं क्7 मार्च से स्टार्ट हो रही हैं।

परीक्षार्थियों व सेंटर्स की संख्या

डिस्ट्रिक्ट सेंटर परीक्षार्थी

वाराणसी भ्7 8ब्8ख्म्

चंदौली फ्8 ब्0भ्फ्क्

भदोही क्7 भ्0ब्0क्

मीरजापुर फ्8 क्7फ्9ब्

सोनभद्र ख्8 ख्8क्0ब्

बलिया 7ख् 97म्90

टोटल ख्भ्0 फ्क्89ब्म्