-राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटेल ने मजदूरों को बांटी साइकिल

-योजना के लाभ के लिए हर ब्लाक में रजिस्ट्रेशन के लिए लगेगा कैंप

varanasi@inext.co.in

Varanasi (25 Oct)

मंगलवार को राजातालाब पहुंचे मजदूरों के लिए खुशी का मौका था। यहां उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग, सिचाई एवं जल संसाधन राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटेल ने इन्हें साइकलें वितरित कीं। साइकलें मिलने के बाद मजदूर काफी खुश दिखाई दिए क्योंकि उनकी एक जगह से दूसरी जगह आने जाने की समस्या का समाधान हो गया था।

क्,0ब्7 को मिलीं साइकिलें

मंगलवार को आयोजित प्रोग्राम में अराजीलाइन के भ्ख्9, काशी विद्यापीठ के ख्ख्9 और सेवापुरी के ख्फ्भ् तथा शहरी क्षेत्र के भ्ब् सहित कुल क्,0ब्7 महिला और पुरुष मजदूरों को फ्री साइकिल वितरित की गई। इस मौके पर राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटेल ने इस योजना को सीएम अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी योजना बताया। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से मजदूर नि:शुल्क मिली इस साइकिल से अपने रोजमर्रा के कामों को आसानी से पूरा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मजदूरों और किसानों का जब तक सम्मान नहीं होगा, तब तक देश का विकास सम्भव नही है।

कोई न रहे बिना रजिस्ट्रेशन के

सुरेंद्र पटेल ने इस मौके पर लेबर कमिश्नर को निर्देश दिया कि हर मजदूर का रजिस्ट्रेशन कराया जाए ताकि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का उन्हें पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने मजदूरों के रजिस्ट्रेशन के लिए तीन-तीन दिनों का कैंप सभी ब्लॉकों में लगाये जाने का निर्देश दिया। इस प्रोग्राम में डिप्टी लेबर कमिश्नर, काशी विद्यापीठ, आराजीलाइन और सेवापुरी के ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।