- सुशील मोदी ने लालू के बयान पर सोनिया-नीतीश की चुप्पी पर सवाल दागे

- गौ संव‌र्द्धन पर किए कई वायदे

PATNA: हिन्दुओं के बीफ खाने वाले आरजेडीयू सुप्रीमो लालू प्रसाद का बयान अपमानजनक है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुप्पी तोड़ कर इस पर अपना पक्ष रखना चाहिए। भाजपा गौ-संवर्धन एवं संरक्षण के लिए संकल्पित है। चुनाव प्रचार के लिए निकलने से पहले रविवार को पटना एयरपोर्ट पर एक्स डिप्टी सीएम व बीजेपी के सीनियर नेता सुशील कुमार मोदी ने ये बातें कही।

महागठबंधन में एक-दूसरे को औकात बताने की होड़

सुशील मोदी ने कहा कि कथित महागठबंधन में एक दूसरे की औकात बताने की होड़ लगी है। लालू यादव ने बिहार आने पर राहुल गांधी को उनका कद बताया तो सोनिया गांधी, लालू यादव और राजद का नाम तक नहीं लेकर लालू यादव को उनकी औकात बता कर चली गई। महागठबंधन पर सवाल उठाते हुए कि यह कैसा गठबंधन है कि उसके एक दल का नेता दूसरे दल के नेता का नाम तक नहीं लेता है। चुनाव बाद यह गठबंधन बिखर जायेगा।

गौ संव‌र्द्धन के लिए कई वायदे

कहा कि भाजपा अपने दृष्टि पत्र में साफ तौर पर यह घोषणा कर चुकी है कि वह गौ-संवर्धन एवं संरक्षण के लिए संकल्पित है। अगर चुनाव बाद भाजपा की सरकार बनती है तो गौ-संवर्धन के लिए गौ-पालन निदेशालय की स्थापना की जाएगी। पंचगव्य शोध, गौ संवर्धन, गौ संरक्षण, गौ पालन एवं गौ आधारित चिकित्सा विषयों पर गौ-केन्द्रित व्यवस्थाओं के शोध एवं क्रियान्वयन हेतु गौ-विज्ञान संस्थान की स्थापना की जाएगी। इसके साथ ही बिहार की गौशालाओं का पुनरुद्धार किया जाएगा और सरकार के स्तर से अनुदान दिया जायेगा।