-भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने साधा निशाना कहा अगड़ों पिछड़ों की नहीं विकास की लड़ाई है

PATNA(28 Sept): बीजेपी नेता व एक्स डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पर जातिवाद का नंगा नाच करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार आरक्षण के मुद्दे पर झूठा प्रचार कर बिहार की जनता को भ्रमित कर रहे हैं। सत्ता के लिए समाज को बांटने और विद्वेष फैलाने की इन दोनों के नापाक मंसूबों को नेस्तनाबूद कर बिहर की जनता विकास के लिए वोट देगी। इस बार अगड़ों-पिछड़ों (बैकवार्ड-फॉरवार्ड) की लड़ाई नहीं बल्कि समृद्ध और विकसित बिहार की लड़ाई है। देष के अन्य विकसित राज्यों की पंक्ति में बिहार को शुमार करने कराने की लड़ाई है।

हताशा में आरक्षण मुद्दे को दे रहे हवा

सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव और नीतीश कुमार हताशा में अगड़े-पिछड़े और आरक्षण के मुद्दे को हवा देने की कोशिश कर रहे हैं। क्या यह सच नहीं है कि कांग्रेस और लालू प्रसाद ने ही बिहार में क्7 साल तक पंचायत चुनाव नहीं होने दिया और जब ख्00फ् में पंचायत चुनाव हुए भी, तब संवैधानिक प्रावधान के बावजूद दलितों-पिछड़ों को आरक्षण नहीं दिया। दलितों-पिछड़ों को वोट बैंक बना कर रखने के लिए कभी उन्हें इतनी ताकत नहीं दी कि वे आरक्षण का समुचित लाभ उठा सके। लालू यादव के राज में ही दलितों-पिछड़ों पर सर्वाधिक अत्याचार हुए।

भाजपा के सहयोग से मिला पंचायत में आरक्षण

बिहार में भाजपा की भागीदारी वाली एनडीए सरकार ने पंचायतों और नगर निकायों में अतिपिछड़ों को ख्0 परसेंट एससी एसटी को क्7 परसेंट और महिलाओं को भ्0 प्रतिशत आरक्षण देकर ऐतिहासिक पहल की। इससे पहले क्977 में जनसंघ के पूरजोर समर्थन से ही कर्पूरी ठाकुर की सरकार में बिहार के पिछड़ों को ख्7 प्रतिशत आरक्षण दिया गया था।

भाजपा का स्पष्ट मत है कि देश में जब तक सामाजिक गैरबराबरी रहेगी, तब तक आरक्षण लागू रहेगा। भाजपा शासित राजस्थान में आरक्षण का कोटा भ्0 से बढ़ा कर म्9 प्रतिषत कर दिया गया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कभी नहीं कहा कि आरक्षण समाप्त कर दिया जायेगा। वैसे, आरक्षण के मुद्दे पर बोलने का लालू प्रसाद को कोई हक नहीं है।