--PM मोदी की ओर से बनारस में कराए गए डेवलपमेंट वर्क के दावे का जानेंगे सच

-पब्लिक से जोड़ने को PK टीम ने बनाई रणनीति

VARANASI

सपा-कांग्रेस गठबंधन को विजय दिलाने के लिए बिहार के पूर्व सीएम व आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बनारस आएंगे। बड़ी बात यह है कि लालू यादव हाथ में लालटेन लिए बनारस में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा कराए गए डेवलपमेंट वर्क को गली-गली देखेंगे। बनारस में भाजपा से बढ़त लेने के लिए कांग्रेस के थिंक टैंक पीके यानी प्रशांत किशोर की टीम कुछ इस तरह की रणनीति बना रही है। इसके तहत गंगा घाट किनारे एक छोटी सभा के अलावा घनी आबादी में सेंट्रल गवर्नमेंट की ओर से हुए डेवलपमेंट की सच्चाई को देखने की योजना बनाई जा रही है। सोर्सेज के मुताबिक पीके टीम ने इस नायाब प्लैन को हरी झंडी दे दी है। बस इसके लिए आरजेडी प्रमुख की मुहर लगना बाकी है। बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम ने एलान किया था कि वे लालटेन लेकर बनारस आएंगे और पीएम मोदी के डेवलपमेंट वर्क का सच देखेंगे।

पिंडरा में दो मार्च को राहुल गांधी

वोटिंग से पहले प्रचार में कोई कोर कसर न छूटे, इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा की डेट फाइनल हो गई है। राहुल गांधी दो मार्च को पिंडरा एरिया में जनसभा करने जा रहे हैं। इसकी जानकारी शनिवार को वाराणसी मंडल के प्रवक्ता शैलेंद्र सिंह ने दी। कहा कि राहुल गांधी की बनारस में होने जा रही यह जनसभा बड़ी होगी। इसमें लाखों की संख्या में लोग जुटेंगे।

अब पांच मार्च को रोड शो

कांग्रेस पदाधिकारियों की मानें तो अब पांच मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव का रोड शो होगा। बताते हैं कि यह डेट प्रचार में भाजपा से बढ़त लेने के लिए तय की गई है। चूंकि तीन या चार मार्च को बनारस में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा या रोड शो होने जा रहा है। इसलिए इससे पूर्व पिंडरा में दो मार्च को राहुल गांधी की जनसभा आयोजित की गई है और पीएम के प्रोग्राम के बाद रोड शो कर भाजपा के रंग को वोटर्स पर चढ़ने नहीं देने का प्लैन है। यही नहीं सीएम अखिलेश यादव की पत्‍‌नी व सांसद डिंपल यादव की भी शहर के आसपास जनसभा कराने का प्लैन है।