- पूर्व सीएम और सांसद राज्य सरकार को लिख चुके हैं सीबीएसई को जमीन दिलाने के लिए पत्र

-क्षेत्रीय अधिकारी की पहल पर सीबीएसई को जमीन दिलवाने में राज्य सरकार नहीं दिखा रही रुचि

DEHRADUN:

ब् साल से देहरादून में जमीन तलाश रही सीबीएसई को पूर्व सीएम और सांसद तक जमीन नहीं दिला पाए। हालत ये हैं कि सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी कई बार सरकार और सीएम के एडवाइजर से मिलकर मामले का समाधान निकालने की कोशिश कर चुके हैं। लेकिन सरकार ने अब तक इस मामले में सीबीएसई की कोई मदद नहीं की है। अब सीबीएसई ने प्रशासन से मोथरोवाला के पास फ् एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की डिमांड रखी है।

नहीं हुई कोई कार्रवाई

दिसंबर ख्0क्फ् से वेस्टर्न यूपी, देहरादून, पहाड़ के स्कूलों की सुविधा के लिए अपना ऑफिस खोलने के लिए राज्य सरकार से कई बार जमीन की डिमांड कर चुका है। राज्य सरकार की अनदेखी का खामियाजा सीबीएसई के क्षेत्रीय कार्यालय को अब तक भुगतना पड़ रहा है। प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद पूर्व सीएम और सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने भी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखकर सीबीएसई को जमीन दिलवाने को कहा। जिसमें साफ कहा गया है कि अगर जमीन नहीं मिली तो ऑफिस मेरठ या गाजियाबाद शिफ्ट हो सकता है। बावजूद इसके अब तक सरकार की ओर से कोई पहल नहीं दिख रही है। इसके साथ ही पॉर्लियामेंट स्टेंडिग कमेटी ऑनवाटर रिसोर्स के चेयरमैन और सांसद हुकुम सिंह ने भी अपने पत्र से सीएम को सीबीएसई को भूमि दिलाने के लिए कहा है। इसके अलावा कई नौकरशाह और पूर्व विधायकों ने सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह की पहल पर सरकार से जमीन दिलवाने के लिए कोशिश की। लेकिन आज तक राज्य सरकार ने सीबीएसई की पहल पर कोई ठोस कार्रवाई नहीें की है।

मोथरोवाला में मांगी जमीन

सीबीएसई के क्षेत्रीय कार्यालय को अपना भवन दिलाने के लिए प्रयास कर रहे सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने प्रशासन से दून विश्वविद्यालय के पास मोथरोवाला के समीप फ् एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन से जमीन की उपलब्धता और सभी प्रकार की सुविधाओं को देखते हुए मोथरोवाला के पास जमीन उपलब्ध कराने के लिए कहा है। जिससे देहरादून के स्कूलों और पहाड़ के स्कूलों को भी देहरादून में अपना भवन मिल जाने से भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

प्रशासन से दून विश्वविद्यालय के पास मोथरोवाला के समीप फ् एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा गया है। जिससे देहरादून के स्कूलों और पहाड़ के स्कूलों को भी देहरादून में अपना भवन मिल जाए और भविष्य में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो।

रणबीर सिंह, क्षेत्रीय अधिकारी सीबीएसई