-लंका में हुई घटना, ऑटो मैकेनिक के रंगदारी मांगे जाने की शिकायत पर पकड़ने पहुंची थी पुलिस

-सिपाहियों की तहरीर पर आरोपी सहित आठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

VARANASI

लंका के रमना क्षेत्र में सोमवार की सुबह रंगदारी मांगने के आरोप में पकड़ने आई यूपी क्00 की पीआरवी पर हमलाकर हिस्ट्रीशीटर फरार हो गया। एक मामले में उसे कोर्ट से सजा भी हो चुकी है लेकिन वह जमानत पर छूटा था। उसका संबंध कुख्यात सनी गिरोह से भी था। इस घटना के बाद सिपाही राजू यादव व संजीव कुमार की तहरीर पर हिस्ट्रीशीटर राजेश यादव उर्फ भुअर सहित आठ अन्य के खिलाफ बलवा, सरकारी काम में बाधा डालने सहित अन्य संगीन आरोपों में लंका थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

लंबे वक्त से वसूल रहा था रुपये

सीर निवासी फरार हिस्ट्रीशीटर राजेश यादव के खिलाफ हत्या सहित अन्य संगीन मामले दर्ज हैं। क्षेत्र में आरोपी व उसके भाई अशोक यादव के नाम की दहशत है। इसी का फायदा उठाकर उसने क्षेत्र में कई लोगों को धमकी देकर रंगदारी वसूलना पेशा बना लिया। उसके भय से कोई पुलिस से शिकायत नहीं करता था। आरोप है कि वह रमना निवासी वाहन मिस्त्री जय प्रकाश पटेल से हर माह क्भ् सौ रुपये रंगदारी वसूलता रहा। इसी क्रम में सुबह जब भुअर रंगदारी लेने पहुंचा तो मिस्त्री ने उसे रुपये देने से इनकार कर दिया। इस पर आरोपी ने ईट व डंडे से उसकी पिटाई कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। यह देख किसी ने क्00 नंबर पर पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंचे पीआरवी के पुलिसकर्मियों ने जब भुअर को हिरासत में लेने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर हमला कर दिया। इस दौरान उसके परिजन व साथी भी जुट गए और उन्होंने ने भी भुअर का साथ दिया जिसका फायदा उठाकर वह फरार हो गया। बाद में पुलिस उसके परिजनों व घायल मिस्त्री को लेकर थाने आई। इस दौरान पुलिस आरोपी की तलाश करने की बजाय दोनों पक्षों में समझौता कराने के लिए पंचायत कराने में जुटी रही। बाद में अधिकारियों के संज्ञान में मामला पहुंचा तो सिपाहियों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

नाम से है दहशत

क्षेत्र में राजेश यादव व उसके भाई का आतंक है। क्षेत्र के ही मनोज यादव की हत्या में उसे सजा हुई थी लेकिन बाद में उसे जमानत मिल गई। उसके सामने पीआरवी भी बौनी साबित हुई। पुलिसकर्मियों पर जब हमला किया गया तो वे मदद के लिए बीएचयू पुलिस चौकी पहुंचे। जब तक वे और पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचते हमलावर आरोपी व उसके साथी भाग चुके थे।