Battlefield ready

- लास्ट डे कुल 23 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

- फूलपुर के मुकाबले इलाहाबाद सीट से अधिक प्रत्याशी चुनावी मैदान में

ALLAHABAD: चुनावी बिगुल बज चुका है। प्रत्याशी मैदान में आ चुके हैं। बस अब दो-दो हाथ करने की देर है। फूलपुर और इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन कलेक्ट्रेट में प्रत्याशियों की भीड़ लगी रही। शनिवार को कुल ख्फ् प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। इनमें नौ फूलपुर से और क्ब् इलाहाबाद सीट से रहे। अब ख्क् अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होनी है और ख्फ् अप्रैल को नामांकन वापसी की डेट है। सात मई को मतदान होना है।

यहां होगी कड़ी टक्कर

हर बार की तरह इस बार भी इलाहाबाद सीट से फूलपुर के मुकाबले ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां से कुल फ्म् प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। वहीं फूलपुर से ख्म् प्रत्याशी लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे। शनिवार को नामांकन कराने वालों में इलाहाबाद से कल्याणकारी जनतांत्रिक पार्टी से राजेंद्र प्रसाद, धरम निरपेक्ष दल से श्याम पांडेय, सनातन संस्कृति रक्षा दल से श्याम सुंदर दास, इंडियन नेशनल कांग्रेस से अभिलाषा गुप्ता, भारतीय किसान सेवा लोकतांत्रिक से चंद्रप्रकाश, भारत की नवजनवादी पार्टी से विश्वपति प्रसाद, तृणमूल कांग्रेस से आलोक कुमार, राष्ट्रीय अपना दल से सूर्यभान निषाद, कौमी एकता दल से अमीन अजहद अंसारी, लोकदल से मो। सलाउददीन एवं नैतिक पार्टी से संजय राबिंसन और निर्दलीय प्रत्याशी बजरंग दत्त त्रिपाठी, नरेंद्र कुमार व श्याम चरण शामिल हैं। वहीं फूलपुर सीट से नामांकन कराने वालों में शिवसेना से वरुण कुमार मिश्रा, आदर्श राष्ट्रीय विकास से डॉ। मो। समद, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी से ज्ञानेंद्र, लोकदल से सुरेंद्र कुमार मिश्र, भारतीय राष्ट्रीय बहुजन समाज विकास पार्टी से अश्वनी कुमार, सच समर्थक पार्टी से जियाउल हक, सम्यक परिवर्तन पार्टी से प्रमोद कुमार और निर्दलीय प्रत्याशी जितेंद्र कुमार, विरेंद्र सिंह रहे।

लो आ गए श्चामाचरण गुप्ता नंबर दो

कलेक्ट्रेट कैंपस में शनिवार को उस समय लोग सरप्राइज हो गए जब पता चला कि इलाहाबाद सीट से श्यामाचरण गुप्ता नामांकन कराने आए हैं। जबकि, भाजपा के श्यामाचरण तो पहले ही दिन क्ख् अप्रैल को नामांकन करा चुके हैं। बाद में पता चला कि मेजा के लेहड़ी गांव के निवासी और पेशे से स्कूल टीचर श्यामाचरण गुप्ता नंबर दो हैं, जो इलाहाबाद सीट से निर्दलीय नामांकन कराने आए हैं। इन्होंने विकास को अपना चुनावी मुद्दा बताते हुए पर्चा दाखिल किया है। इनके पास नकदी रकम भ्0 हजार सहित कुल ब्.फ्0 लाख रुपए की चल संपत्ति मौजूद है। जबकि पत्‍‌नी के पास महज एक सोने की अंगूठी और चेन है। उन्होंने कहा कि वह श्यामाचरण नहीं बल्कि श्याम चरण हैं।