सेंट मेरी कैथेड्रल में पहली बार प्रिस्ट का फ्यूनरल मास बुलाया गया

>RANCHI: कार्डिनल के सहायक निजी सचिव और सेंट अल्बर्ट कॉलेज के टीचर रह चुके फादर लुकस तिर्की को रविवार को अंतिम विदाई दी गई। उनकी बॉडी हुलहुंडू पेरिस कब्रिस्तान में दफनाई गई। इसके पूर्व सेंट मेरी चर्च में सुबह क्क् बजे मिस्सा अनुष्ठान हुआ। सेंट मेरी कैथेड्रल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी प्रिस्ट का फ्यूनरल मास यहां बुलाया गया। लगभग तीन हजार लोगों ने फादर की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

काफी ऑनेस्ट थे फा। लुकस: कार्डिनल

मौके पर फादर डेविड ने फादर लुकस का बायोडाटा प्रेजेंट किया। कार्डिनल तेलेस्फोर पी। टोप्पो ने कहा कि फादर लुकस बहुत ही ऑनेस्ट, लविंग और ओपेन पर्सन थे। वो हमेशा दूसरों के लिए जीए। बता दें कि फादर लुकस तिर्की का निधन शनिवार को हार्ट अटैक से अपोलो अस्पताल में हो गया था। मालूम हो कि यीशु समाज के लिए फादर लुकस ने कई उल्लेखनीय कार्य किए, जिनसे समाज का स्तर काफी ऊंचा उठा। शैक्षणिक संस्थानों में अपने अहम योगदान की बदौलत फादर लुकस हमेशा याद किए जाते रहेंगे।

पक्षियों के लिए बांटे गए शिकोरा

गर्मी को देखते हुए पक्षियों के लिए रविवार की सुबह जैन मंदिर और वासुपूज्य जिनालय में ब्00 परिवारों में शिकोरा वितरण किया गया। मौके पर कार्यक्रम के परियोजना निदेशक आयुष कासलीवाल, संजय काला मनीष सेठी, वैभव रारा, संस्था के अध्यक्ष राकेश गंगवाल और उपाध्यक्ष राकेश रारा सहसचिव प्रतीक गंगवाल और मनीष बड़लात्या मौजूद थे। संस्था के सचिव राजेश ने बताया कि जैन युवा जागृति की ओर से ख्भ् अप्रैल को अन्य कार्यक्रम भी हुए। मालूम हो कि गर्मी के दिनों में पक्षियों को खासकर पीने के पानी के लिए काफी परेशान होना पड़ता है। पक्षियों के लिए जैन समाज काफी पहले से काम करता आ रहा है।