फ्लैग: मोस्ट वांटेड लवकुश शर्मा के हरिहर सिंह रोड स्थित घर की कुर्की-जब्ती

-इंजीनियर समरेन्द्र पर फायरिंग समेत दर्जन भर कांडों में आरोपी है लवकुश शर्मा

-पहले भी एक बार हो चुकी है कुर्की-जब्ती, फिर मिला तहखाना

RANCHI: इंजीनियर समरेंद्र प्रताप पर फायरिंग सहित विभिन्न कांडों के आरोपी मोस्ट वांटेड लवकुश शर्मा के मोरहाबादी हरिहर सिंह रोड स्थित घर की गुरुवार को रांची पुलिस ने कुर्की जब्ती की। इस दौरान पुलिस ने लवकुश शर्मा के घर से रस्सी, बाल्टी, मग, कुर्सी व बल्ब तक को जब्त कर लिया। वहीं, लवकुश शर्मा के घर में पुलिस को एक सुरंग दिखा। हालांकि बरियातू थानेदार धनंजय कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि बताया कि पूजा रूम के अंदर एक छोटा-सा तहखाना मिला है, जिसे सुरंग बताया जा रहा है। थानेदार ने बताया कि कांड संख्या फ्क्0/क्भ्, फ्क्फ्/क्भ् के तहत कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की गई है। गौरतलब हो कि लवकुश के घर की कुर्की-जब्ती इससे पहले भी एक बार की जा चुकी है।

ममेरे भाई समेत कई जेल में

लवकुश शर्मा इंजीनियर समरेंद्र प्रताप गोलीकांड का आरोपी है। इस मामले में पुलिस पहले ही सुजीत सिन्हा, उसके ममेरे भाई समेत अन्य को सलाखों के पीछे भेज चुकी है।

.बाक्स।

भ्0 लाख मांगी थी पूर्व एसडीओ के भाई से रंगदारी

क्म् दिसंबर, ख्0क्भ् को रांची के पूर्व एसडीओ अमित कुमार के भाई विनीत (बिल्डर) से भी अभिेषक प्रियदर्शी उर्फ लवकुश शर्मा ने भ्0 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी।

क्0 टीम पुलिस की जुटी है अरेस्टिंग के लिए

रांची पुलिस की क्0 टीम लवकुश को पकड़ने के लिए दूसरे जिलों के आठ अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी मोकामा, जमुई, मलयपुर, छपरा, अरवल व रांची में दो जगहों पर हुई थी। लेकिन, लवकुश शर्मा नहीं पकड़ा जा सका।

--------------------------

एनकाउंटर की फिराक में है रांची पुलिस

रांची पुलिस की दो टीम बिहार के अरवल में भी छापेमारी की थी। इधर, आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, लवकुश शर्मा को पकड़ना नहीं है, बल्कि उसका एनकाउंटर करना है।

दर्जनों कांडों में है वांटेड

पहले बरियातू पुलिस और अब रांची पुलिस के लिए चुनौती बने लवकुश पर हत्या की कोशिश, रंगदारी, फायरिंग, मारपीट समेत कई केसेज दर्ज हैं। उसने दो व्यवसाइयों से भी क्0-क्0 लाख की रंगदारी मांगी थी।