- मुजफ्फरनगर और मेरठ में जनसभाओं में सीएम योगी आदित्यनाथ ने छेड़ा ¨हदुत्व का एजेंडा

- प्रदेश में विकास की बेहतरी के लिए भाजपा को जिताने की अपील की

LUCKNOW

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर और मेरठ में नगर निकाय चुनाव में विकास के साथ-साथ हिंदुत्व का एजेंडा छेड़ दिया। उन्होंने अपने संबोधन में कानून-व्यवस्था, बूचड़खानों पर कार्रवाई, कैराना पलायन, ताबड़तोड़ एनकाउंटर और कांवड़ यात्रा की सफलता जैसे मुद्दों पर फोकस किया। उन्होंने प्रदेश की बेहतरी और तेज विकास के लिये नगर निकाय चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों को जिताने की अपील की।

रीजनल कनेक्टिविटी से जुड़ेगा मेरठ

मेरठ के रामलीला मैदान में सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के शासनकाल में दंगों, आपराधिक वारदात खासकर अपहरण पर लगाम लगी है। अब कैराना पलायन जैसी बात नहीं होती। सीएम ने चीनी मिलों के संचालन, अपनी सरकार में 600 करोड़ के गन्ना भुगतान, ऋण माफी योजना का जिक्र किया। कहा कि सरकार के विकास के एजेंडे में मेरठ अहम है। उन्होंने दिल्ली से मेरठ के बीच रैपिड रेल के लिए 30 हजार करोड़ रुपये से भी अधिक धन देने की बात कही। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम में मेरठ को प्रदेश के दूसरे महानगरों से जोड़ा जाएगा।

अपराधियों को संरक्षण देने वालों पर सख्ती

मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कालेज में योगी ने कहा कि अब अपराधियों को संरक्षण देने वालों से भी सख्ती से निपटा जाएगा। जिले में चार साल पहले हुई त्रासदी का दोहराव नहीं होगा। डार्कजोन में किसानों को ¨सचाई के लिए नलकूप के कनेक्शन मिलेंगे। शुक्रताल के विकास की कार्ययोजना बनाई जा रही है। भरोसा दिलाया कि विकास में भेदभाव नहीं होगा। फुटपाथ पर काम करने वालों का पुनर्वास और सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। सीएम ने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का कई बार नाम लिया। आर्थिक सर्वे का जिक्र भी किया। योगी ने अपने भाषण का समापन जय श्रीराम के उद्घोष से किया।

काले झंडे दिखाए : मेरठ में भाषण से पहले कुछ युवकों ने योगी को काले झंडे भी दिखाए, जिन्हें कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और पिटाई कर दी। पुलिस उन्हें थाने ले गई।