- वीसी सत्येंद्र सिंह ने दिए आदेश

- तेज सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए व्हाट्स से करें रिपोर्टिग

LUCKNOW:

लखनऊ विकास प्राधिकरण में भी कर्मचारी और अधिकारियों को व्हाट्सएप से जोड़ा जाएगा। इसके लिए एलडीए उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने आदेश जारी कर दिया है। व्हाट्स ऐप के माध्यम से अत्याधिक सूचना कम समय में पहुंचाने के लिए प्रयोग में लाया जाएगा। कर्मचारी अपनी रिपोर्ट अपने अधिकारियों को रोजाना की रिपोर्ट व्हाट्सएप के माध्यम से करेंगे।

टॉप मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग में दिया आदेश

हाल ही में संपन्न हुई टॉप मैनजमेंट ग्रुप की बैठक में वीसी ने आदेश दिए हैं कि सभी अधिकारी और कर्मचारी व्हाट्स ऐप का प्रयोग करेंगे। सुबह दस बजे से कार्यालय समय तक व्हाट्स ऐप का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। वर्तमान में एलडीए में आपस में बातचीत के लिए आंतरिक टेलीकॉम का प्रयोग किया जाता रहा है। अफसरों की मानें तो टेलीकॉम पर फोन कर सूचना दी जाती है, लेकिन प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारियों तक टेलीकॉम की सुविधा उपलब्ध नहीं है। ऐसे में व्हाट्स ऐप एक बेहतर विकल्प साबित होगा।

एक वर्ष से जमे कर्मचारी हटेंगे

एलडीए में एक स्थान पर एक वर्ष से अधिक समय तक अपने पद पर काबिज रहने वाले कर्मचारियों का स्थानांतरण किया जाएगा। माना जा रहा है कि एक ही अनुभाग में होने के चलते फाइलों के गायब होने व फर्जी रजिस्ट्री होने की घटनाएं हो रही है। इसी के कारण वीसी ने यह आदेश दिया है। यहीं नहीं बायोमैट्रिक में उपस्थित न देने वाले कर्मचारियों को जुलाई माह का वेतन नहीं मिलेगा। इन सबके इतर वीडियो कैमरे से भी कर्मचारियों पर नजर रखी जा रही है जो कर्मचारी अपनी सीट से घंटों गायब रहते हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।