किला थाना के साहूकारा एरिया में हुई अजीबोगरीब चोरी

मोबाइल, एलईडी टीवी और उसकी एक्सेसरीज ही चुराई

BAREILLY: सिटी में एक अजीबोगरीब चोरी का मामला सामने आया है। किला एरिया में हुई इस चोरी में चोर ने सिर्फ इलेक्ट्रॉनिक आइटम चुराने में ही इंट्रेस्ट दिखाया। खासतौर से एलईडी टीवी और उसकी एक्सेसरीज। यही नहीं जब परिवार के लोग उठे तो सभी को शरीर भारी-भारी लग रहा था। इसके अलावा घर का मुखिया कई दिनों से खांसी से परेशान था, लेकिन चोरी के बाद खांसी अचानक गायब हो गई। इस मामले में शक पड़ोसी इलेक्ट्रीशियन पर है। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच में जुट गई है।

छत से घर में घुसे

संजय गुजराती, किला के केलाबाग साहूकारा में पत्‍‌नी पारुल, बेटे अभिषेक और यश के साथ रहते हैं। वह ऑटोमोबाइल कंपनी मिंडा ग्रुप में सेल्स एग्जिीक्यूटिव हैं। संडे रात वह सो गए। मंडे सुबह उन्हें मुरादाबाद के टूर के लिए निकलना था इसलिए वह सुबह चार बजे उठे तो देखा कि उनका मोबाइल गायब था। फिर एलईडी टीवी भी गायब मिला। उन्होंने तुरंत सबको उठाकर घर खंगाला तो सिर्फ एलईडी टीवी, टीवी का रिमोट, डीवीआर और पर्स गायब था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पहुंचकर छानबीन कि तो घर में छत की जाली टूटी हुई थी और छत का गेट खुला था। इसका मतलब है कि घर में चोर जाली के रास्ते इंटर किए और फिर गेट खोलकर चले गए।

दशहरा पर ही लाए थे टीवी

संजय ने बताया कि वह दशहरा पर ही ब्क् इंच की सोनी की एलईडी टीवी लाए थे। टीवी की कीमत म्0 हजार के करीब है। जब वह टीवी लाए थे तो पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने उनसे टीवी के बारे में कई सवाल किए थे। जैसे कि टीवी काफी महंगी होगी, इसमें पिक्चर बहुत अच्छे आते होंगे वगैरह-वगैरह। संजय को उस ही युवक पर शक है। संजय ने बताया कि वह रात में साढ़े क्ख् बजे तक टीवी देखते रहे। टीवी दीवार में स्टैंड से कसी हुई थी जिससे साफ है कि कोई मिस्त्री ही टीवी को खोलकर ले गया होगा। उनका पड़ोसी इलेक्ट्रीशियन भी है।

बेटा है सीआईडी का शौकीन

संजय गुजराती का बड़ा बेटा अभिषेक नौवीं कक्षा में पढ़ता है। वह सीआईडी देखने का काफी शौकीन है। जब किला थाना में सीओ ख् मुकुल द्विवेदी और एसएचओ किला कमरुल हसन उसके पिता से चोरी की घटना की जानकारी ले रहे थे तो अभिषेक आगे-आगे ही बोल रहा था। वह कह रहा था कि चोरी में दो नहीं ब् से भ् युवक होंगे। चोर जाली के रास्ते इंटर किए होंगे। चोर पड़ोसी हो सकता है। इसके अलावा सबके शरीर भारी थे, इससे लगता है कि किसी ने नशीला पदार्थ सुंघाया होगा। चोरी के बाद से पापा को खांसी भी नहीं आ रही है जबकि पापा कई दिनों से लगातार खांस रहे थे।

चोरी की अजीब घटना हुई है। चोर का फोकस सिर्फ एलईडी टीवी था। पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

-मुकुल द्विवेदी, सीओ टू