delete

Lenovo Yoga Tab 3 Pro review : सिर्फ प्रोजेक्‍टर की वजह से यह बना सबसे खास

By: Inextlive | Publish Date: Sat 16-Apr-2016 04:10:05   |  Modified Date: Sat 16-Apr-2016 04:10:44
- +
Lenovo Yoga Tab 3 Pro review : सिर्फ प्रोजेक्‍टर की वजह से यह बना सबसे खास
चाइनीज हैंडसेट मेकर कंपनी लेनोवो ने हाल ही में एक शानदार Yoga Tab 3 Pro टैबलेट लॉन्‍च किया था। इस टैबलेट की सबसे खास बात यह थी कि इसमें प्रोजेक्‍टर भी दिया गया था। इसके अलावा यह बैटरी बैकअप में भी काफी जबरदस्‍त है। तो आइए खरीदने से पहले जान लें इसकी खूबियों और कमियों के बारे में....

1. बिल्‍ड एंड डिजाइन :-
डिजाइन के लिहाज से लेनेवो का यह Yoga Tab 3 Pro काफी शानदार है। यह आईपैड की तरह पूरी तरह एल्‍युमीनियम का नहीं है बल्‍िक इसे लेदर, प्‍लॉस्‍टिक, मेटल और ग्‍लॉस से मिलकर बनाया गया है। इसके बैक साइड का लेदर फिनिश काफी सॉफ्ट है। इससे यूजर्स को डिवाइस हाथ में पकड़ने पर काफी कंफर्टेबल फील होगा। जबकि इसकी पूरी बॉडी प्‍लॉस्‍टिक की बनाई गई है सिर्फ प्रोजेक्‍टर के पास मेटल लगाया गया है। इसके अलावा पॉवर बटन और प्रोजेक्‍टर बटन एकसाथ लगे हैं। वहीं वॉल्‍यूम रॉकर बटन ऊपर की तरफ और हेडफोन जैक निचले हिस्‍से पर दिया गया है। हालांकि इसमें सभी बटन आईपैड की तरफ तो नहीं लगे लेकिन इसे एक्‍सेस करना काफी आसान है।

2. फीचर्स :-
पिछले साल आइफा ट्रेड शो में लांच हुआ ये टैबलेट अब भारत में भी मिलेगा। इस टैबलेट में 10.1 इंच की QHD स्‍क्रिन दी है, जिसका रेजोल्‍यूशन 2560*1600 पिक्‍सल है। ये x5-z85000 क्‍वाड कोर SoC प्रोसेसर पर रन करता है और 2 जीबी रैम के साथ लैस है। इसके अलावा इसमें 32 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज दिया गया है जिसे एसडी कार्ड लगाकर 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके कैमरे की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 13 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया है। एंड्रायड 5.1 पर चलने वाले इस टैबलेट का बैटरी बैकअप भी बढि़या है। इसमें 10,200 mAh के पावर वाली बैटरी दी गई है।



3. परफॉर्मेंस :-
परफॉर्मेंस के मामले में Yoga Tab 3 Pro टैबलेट काफी अच्‍छा है। इसका सीपीयू काफी बेहतर है। हालांकि यूजर इंटरफेस के दौरान लैग और स्‍टरिंग मालूम पड़ता है जोकि एक अच्‍छा एक्‍सपीरियंस साबित नहीं होता है। कैमरा काफी अच्‍छा है वो भी तब जब आपको स्‍मार्ट कैप्‍चर फीचर यूज करना पड़ता है। अब अगर प्रोजेक्‍टर की बात करें तो यह काफी ब्राइट तो नहीं है। एक ऑफिस रूम के लिए यह फिट साबित होता है लेकिन अगर हॉल में आपने इसका इस्‍तेमाल किया तो इमेज बिल्‍कुल साफ नहीं दिखाई देगी। हालांकि ऑफिस वर्क या प्रेजेंटेशन देने के लिए यह बेहतर है।

4. डिस्‍प्‍ले एंड बैटरी लाइफ :-
इसकी डिस्‍प्‍ले काफी अच्‍छी है। इसमें हाई रिजॉल्‍यूशन की 10.1 इंच की डिस्‍पले लगी है। यानी कि इमेज क्‍वॉलिटी बेहतरीन है और पिक्‍चर काफी शॉर्प दिखेगी। वहीं यू-ट्यूब पर वीडियो देखना भी एक अच्‍छा एक्‍सपीरियंस हो सकात है। साथ ही इसके टेक्‍स्‍ट भी काफी क्‍िलयर दिखते हैं। अब अगर बैटरी बैकअप की बात करते हैं तो इसमें तकरीबन 8 घंटे का बैकअप मिलता है जोकि अच्‍छा माना जाता है।

Verdict and Price in India :- इस टैबलेट की सबसे खास बात है इसका प्रोजेक्‍टर। हालांकि प्रोजेक्‍टर ज्‍यादा बेहतरीन तो नहीं है लेकिन अन्‍य टैबलेट में यह फीचर्स उपलब्‍ध नहीं है। कंपनी ने इसकी कीमत 39,999 रुपये रखी है जोकि मार्केट के हिसाब से काफी उचित है।

Courtesy : Tech2

inextlive from Technology News Desk